Home देश किसने निर्मल नरूला पर फूंके करोड़ों रुपए उसे ठेकेदार से निर्मल बाबा बनाने में?

किसने निर्मल नरूला पर फूंके करोड़ों रुपए उसे ठेकेदार से निर्मल बाबा बनाने में?

निर्मल बाबा नामक इस ढोंगी को इस काम में लाने वाला कौन है? अगर रिपोर्टों की ही मानें तो पता चलता है कि निर्मल ब्यापार में पूरी तरह दीवालिया हो चुका था। उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो इस बाबागिरी के कारोबार को शुरू कर सके। बाबागिरी के इस कारोबार को शुरू करने के लिए करोड़ों रुपए की पूंजी लगी होगी।

इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि यह सारी पूंजी लगाने वाला आखिर कौन है, अब यह बात तो जगजाहिर हो चूका है की निर्मल शुरू में स्टूडियो किराये पर लेकर फिल्म और टीवी कलाकारों की टीम से समागम की फिल्म बनवा कर चैनलों पर बिज्ञापन चलवाता था।

उसने अपने इस बाबागिरी के कारोबार को जमाने का जो काम किया है, इसमें करोड़ो रुपए की पूंजी आखिर किसने लगाई होगी यह जाँच का मामला है। मेरा तो मानना है कि इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जाँच भारत सरकार को करानी चाहिए। निर्मल के पीछे जो पूंजी लगाने वाला ब्यक्ति है वो भी पकड़ में आना चाहिए।

निर्मल शुरू में एक साधारण इन्सान था उसे इस मुकाम तक लाने वाले ब्यक्ति को भी तलाश कर समाज के सामने लाना चाहिए। इस नाजायज कारोबार में निर्मल का साथ देने वाले तमाम लोग भी कसूरवार हैं। उनकी भी खोज होनी चाहिए।

निर्मल दरबार के खाते से जिन दूसरे लोगो के खाते में पैसा गया है उनको भी कानून की गिरफ्त में लेना चाहिय क्योकि यह पैसे का ट्रांसफर आयकर कानून के विरुद्ध हुआ है। भारत सरकार और आयकर बिभाग को तुरंत कार्रवाई शुरू करनी चाहिए। निर्मल दरबार और इससे जुड़े लोगो के बैंक कारोबार पर तुरंत रोक लगाने की जरूरत है।

यह पैसा देश के आम लोगो का है और इस पैसे को जब्त कर सरकारी खजाने में जमा करने की करवाई करनी चाहिए। टीवी चैनल, जिन पर निर्मल का विज्ञापन चल रहा है या चलता था, उनके विरुद्ध भी तत्काल भारत सरकार को करवाई करनी चाहिए क्योंकि ये तमाम टीवी चैनल विज्ञापन को समाचार या कार्यक्रम के प्रसारण की तरह चला रहे थे। यह भी कानून की दृष्टि से अपराध है।

-कैलाश साहू, रांची (झारखंड)

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.