Home देश निर्मल बाबा के अंधविश्वासी प्रचार अभियान की हवा निकलेगी, जागरुक मीडिया ने संभाला मोर्चा

निर्मल बाबा के अंधविश्वासी प्रचार अभियान की हवा निकलेगी, जागरुक मीडिया ने संभाला मोर्चा


जब से निर्मलजीत सिंह नरुला उर्फ निर्मल बाबा द्वारा फैलाए जा रहे अंधविश्वास के खिलाफ़ मीडिया दरबार ने मुहिम छेड़ी है, तब से सुधी पाठकों और फेसबुक यूजरों का भारी समर्थन मिल रहा है। इसके अलावा भड़ास4मीडिया.कॉम, विष्फोट.कॉम जैसे कई पुराने व स्थापित न्यूज पोर्टलों ने भी खुद आगे आकर हमारा साथ दिया है। अब यह अभियान तेजी से मीडिया में भी फैल रहा है।

पाठकों की प्रतिक्रियाएं भी मीडिया दरबार, दूसरे पोर्टलों और फेसबुक पर खूब मिल रही हैं। इन प्रतिक्रियाओं में अधिकतर निर्मल बाबा के अंधविश्वास से भरे समागमों के प्रचार अभियान के खिलाफ हैं जो यह साबित करता है कि समाज का एक बड़ा तबका प्रगतिशील विचारों वाला है जो इस ढोंग के विरोध में आगे आने की हिम्मत रखता है। कई अखबारों में भी आँखें खोलने वाले लेख छपने लगे हैं।

थर्ड मीडिया और प्रिंट मीडिया के साथ-साथ कुछ टीवी चैनल भी इस अभियान में शामिल हो रहे हैं। देश के पहले एचडी चैनल न्यूज एक्सप्रेस ने भी निर्मल बाबा के अंधविश्वासों के खिलाफ एक जागरुकता अभियान चला दिया है। इस अभियान में फिलहाल ‘थर्ड आई ऑफ निर्बल बाबा’ के नाम से कुछ हास्य-व्यंग्य से भरी झलकियां प्रस्तुत की गई हैं।

http://www.youtube.com/watch?list=PLDF429AAF1FB81D07&feature=player_embedded&v=x3RO7gsW5xI

इसके अलावा चैनल ने अंधा-युग के नाम से एक बहस भी शुरु करने का फैसला किया है जिसमें  समाज के विभिन्न वर्गों  से आए लोगों की निर्मल बाबा के बारे में राय जानने और उसपर एक सार्थक बहस का मंच बनाने की कोशिश की जाएगी।

 

Facebook Comments
(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.