इंडिया न्यूज के बिजनेस हेड बने नितिन राठी, राजेंद्र अमर उजाला एवं उमेश जागरण में संपादक नियुक्त

Desk
0 0
Read Time:6 Minute, 9 Second

इंडिया न्‍यूज से खबर है कि उनके रीजनल चैनल यूपी.उत्‍तराखंड से आठ लोगों ने अपनी नई पारी शुरू की है। नितिन राठी ने इंडिया न्‍यूज के रीजनल चैनल में यूपी.उत्‍तराखंड के बिजनेस हेड के रूप में ज्‍वाइन किया है। वे इसके पहले न्‍यूज एक्‍सप्रेस को अपनी सेवाएं दे रहे थे। अब नितिन यूपी उत्‍तराखंड में सेल्‍स, मार्केटिंग और ब्रांडिंग की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। नितिन इसके पहले रेडियो मिर्ची, आई नेक्‍स्‍ट, ईटीवी जैसे संस्‍थानों में भी काम कर चुके हैं।

सचिन शुक्‍ला ने इंडिया न्यूज में असिस्‍टेंट सेल्‍स मैनेजर के रूप में चैनल के देहरादून ऑफिस में ज्‍वाइन किया है। वे उत्‍तराखंड की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। सचिन इसके पहले ईटीवी को अपनी सेवाएं दे रहे थे। वे रेडियो मंत्रा और टीवी100 के लिए भी काम कर चुके हैं। दीपचंद गुप्‍ता को चैनल के कानपुर ऑफिस में सीनियर एक्‍जीक्‍यूटिव बनाया गया है। वे कन्‍नौज में दैनिक जागरण को अपनी सेवाएं दे रहे थे। संकेत वर्मा को बाराबंकी में एक्‍जीक्‍यूटिव बनाया गया है। वे भी ईटीवी से जुड़े हुए थे।

लखनऊ ऑफिस में भी दो लोगों की नियुक्तियां की गई हैं। सुमीत त्रिपाठी और भूपाल सिंह बोरा को सीनियर एक्‍जीक्‍यूटिव बनाया गया है। भूपाल सिंह हिंदुस्‍तानए ईटीवीए एंकर इलेक्ट्रिकल्‍स के साथ काम कर चुके हैं जबकि सुमीत नेटवर्क18 टीवी और रेडियो सिटी के साथ भी काम कर चुके हैं।

गोरखपुर दैनिक जागरण के संपादक रहे शैलेंद्र मणि त्रिपाठी के जनसंदेश टाइम्‍स जाने के बाद संपादकीय प्रभारी के तौर पर केके शुक्ला अस्थाई जिम्मेदारी संभाल रहे थे। अब प्रबंधन ने स्थायी नियुक्ति करते हुए दैनिक जागरण, मुजफ्फरपुर के संपादक उमेश शुक्ला को यहां की जिम्मेदारी सौंपी है। मूल रूप से कानपुर के रहने वाले उमेश शुक्ल काफी समय से यूपी आने की कोशिशों में जुटे हुए थे।

अमर उजाला ने भी हिमाचल में गिरीश गुरनानी के इस्तीफे के बाद खाली हिमाचल के संपादक के पद पर राजेंद्र सिंह को लाया गया है। राजेंद्र सिंह फिलहाल लखनऊ में कार्यरत हैं। गिरीश गुरनानी कुछ दिन पहले अमर उजाला से इस्‍तीफा देकर हिंदुस्‍तान चले गए थे और उन्‍हें हिंदुस्‍तान, देहरादून का संपादक बना दिया गया था। अब उनकी जगह राजेंद्र सिंह को संपादक बनाया जा रहा है। वे पूरे यूनिट के इंचार्ज होंगे। राजेंद्र पिछले लगभग दो दशक से पत्रकारिता से जुड़े हुए हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दैनिक जागरण, मेरठ के साथ की थी। इसके बाद अमर उजाला से जुड़ गए तब से वहीं थे। उन्होंने पंजाब तथा हरियाणा में अमर उजाला की लांचिंग भी कराई।

फारवर्ड प्रेस के खबर है कि सकुर्लेशन विभाग में दो नयी नियुक्तियां की गयी हैं। प्रभात खबर से जुडे रहे धनंजय उपाध्‍याय को नेशनल सर्कुलेशन प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा नई दुनिया के पटना ब्‍यूरो से जुड़े रहे मनोज सिन्‍हा को बिहार सर्कुलेशन प्रभारी बनाया गया है। दोनों लोगों ने अपना पद भार संभाल लिया है। धनंजय उपाध्‍याय दिल्‍ली कार्यालय में बैठेंगे जबकि मनोज सिन्‍हा पटना में रहकर अपनी जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

नोएडा के फिल्म सिटी से जल्द ही लांच होने जा रहे चैनल 4रियल न्यूज को तगड़ा झटका लगा है। खबर है कि चैनल के डिप्टी न्यूज हेड नवीन पाण्डेय ने इस चैनल से नाता तोड़ लिया है। अब वे इंडिया टीवी को सीनियर एडिटर के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे। इस चैनल में शुरू से नवीन पाण्डेय ही न्यूज़ सेक्शन की जिम्मेदारी निभा रहे थे। प्रिन्ट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कई वरिष्ठ पदों पर रह चुके नवीन पाण्डेय ने 1995 में दैनिक जागरण कानपुर के साथ अपने कैरियर की शुरुआत की थी। उसके बाद वे अमर उजालाए मेरठ होते हुए अमर उजाला जालंधर की लांचिंग टीम का हिस्सा बने और सिटी डेस्क इंचार्ज के तौर पर तीन साल तक काम किया। 2002 में सहारा समय के साथ इलेक्ट्रानिक मीडिया में आए और 2009 में पी7 न्यूज़ की लांचिंग टीम में अहम भूमिका निभाई। पी7 के बाद वे ओमेगा ब्राडकास्टिंग ग्रुप के चैनल 4रियल न्यूज में डिप्टी हेड बनकर आए थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Facebook Comments

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

इस्‍तीफे के बाद मायावती ने कहा - मुसलमान और मीडिया ने हरा दिया बसपा को

लखनऊ : बसपा प्रमुख एवं सीएम मायावती ने बुधवार को राज्‍यपाल बीएल जोशी को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया। मीडिया से बचती-बचाती वे इस्‍तीफा देने के लिए राजभवन पहुंचीं। इस्‍तीफे के बाद उन्‍होंने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने हमेशा की तरह लिखित बयान पढ़ा। मायावती ने बसपा के हार […]
Facebook
%d bloggers like this: