Home गौरतलब मोदी के जन्मदिन पर मनेगा राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस..

मोदी के जन्मदिन पर मनेगा राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस..

बेरोजगारी के खिलाफ़ देश भर के युवाओं ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ़ बीते 5 सितंबर को ताली-थाली बजाकर और फिर 9 सितंबर को 9 बजकर 9 मिनट पर दीया-बाती जलाकर जिस प्रदर्शन का इजहार किया था, उस आन्दोलन को आगे बढ़ाते हुए अब प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर को ‘राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस’ के रूप में मनाने की तैयारी शुरू कर दी है. गौरतलब है कि बेरोजगारी के खिलाफ़ देश भर के युवाओं में अब आक्रोश फूट पड़ा है और वे सड़कों पर निकल चुके हैं कोरोना में अपनी जान की परवाह किये बिना. 9 सितंबर को 9 बजकर 9 मुहीम को तमाम विपक्षी दलों का भी भारी समर्थन मिला और और उन दलों ने आगे भी युवाओं के रोजगार के लिए उनके सभी आंदोलनों को समर्थन देने का आश्वासन दिया है. जनता की वजह से जो लोग आज सत्ता में बैठकर अपनी तानाशाही में लगे हुए हैं , उन्हें यह याद दिलाना जरुरी है कि जो जनता सत्ता पर बैठा सकती है वो समय आने पर सत्ता से गिरा भी सकती हैं. अब मोदी सरकार को चेत जाना चाहिए क्योंकि युवा सड़क पर उतर चुके हैं .

17 सितंबर को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मना कर प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को इतिहास के पन्नों में दर्ज करेंगे कि आने वाली पीढ़ियाँ ये याद रखें कि कैसे नरेंद्र मोदी की सत्ता की भूख ने देश को बर्बाद किया।
युवाओं के भविष्य को भी नहीं बख़्शा।अपने हर बार निर्णय से कैसे देश को आर्थिक बदहाली के अंतिम पायदान पर पहुँचा दिया।
देश का छात्र और युवा जो नौकरियों के इंतजार में सरकार की ओर उम्मीद से देख रहा था वो निराश है औऱ अपने रोजगार के हक़ के लिये सरकार को घेरने की तैयारी कर चुका है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.