किस खबर पर भरोसा करेंगे आप?

-संजय कुमार सिंह।।


अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ में कल यह खबर छपी थी, जो विदेश नहीं गया, विदेश से आए या किसी ज्ञात संक्रमित के संपर्क में नहीं रहा उसके भी कोविड-19 संक्रमित होने के मामले देश के 36 जिलों में पाए गए हैं। यह इस उम्मीद के खिलाफ है कि भारत की गर्मी या फ्लू और इंफ्लुएंजा की दवा खाने वालों के देश में कोरोना वैसे नहीं फैलेगा जैसे दूसरे देशों में फैला है। द टेलीग्राफ की यह खबर बताती है कि आईसीएमआर ने देश के 36 जिलों में ऐसे मरीज पाए हैं। आईसीएमआर ने उन जिलों का नाम नहीं बताया है पर ये जिले देश के उन 51 जिलों में हैं जहां एसएआरआई (सीवियर ऐक्यूट रेसपायरेट्री इलनेस) के मरीजों को कोविड पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे मरीजों की संख्या 40 है। इस बीच भारत में कोविड के 5865 मामले हो चुके हैं। अभी तक 169 मौतें हुई हैं और 478 लोग ठीक हो चुके हैं।

आज हिन्दू में खबर छपी है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ऐसा नहीं हुआ है। अखबार ने लिखा है स्वास्थ्य मंत्रालय यह दावा तब कर रहा है जब भिन्न राज्यों ने अपने स्तर पर लॉक डाउन के विस्तार की घोषणा कर दी है। अखबार के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने कहा कि के सभी मामले उन जिलों के हैं जहां बीमारी के पुष्ट मामले हैं। और एसएआरआई के मरीजों की यात्रा के इतिहास की जांच कराई जा रही है। लव अग्रवाल ने यह भी कहा कि ऐसा शुरू हो जाएगा तो सबसे पहले हम आपको बताएंगे। टेलीग्राफ ने कल लिखा था कि आईसीएमआर ने जिलों के नाम नहीं बताए हैं। अखबार ने यह भी लिखा है कि मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने शुक्रवार को एलान किया कि पंजाब में सीटी देखे गए हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

द वायर के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन के घर पहुँची पुलिस..

-पंकज चतुर्वेदी।। द वायर’ के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन के खिलाफ उत्तर प्रदेश में दर्ज एफआईआर के सिलसिले में कल 10 अप्रेल को दिन में दो बजे उत्तर प्रदेश पुलिस दिल्ली में उनके घर पहुँच गयी. नंदिनी सुंदर ने ट्विटर पर बताया है कि सादे कपड़ों में आये सात -आठ […]
Facebook
%d bloggers like this: