Home देश नोएडा की मन्नत कौर ने जीता ” टीन यूनिवर्स एशिया” का ख़िताब, जीत चुकी हैं मिस टीन इंडिया यूनिवर्स

नोएडा की मन्नत कौर ने जीता ” टीन यूनिवर्स एशिया” का ख़िताब, जीत चुकी हैं मिस टीन इंडिया यूनिवर्स

• नोएडा की बाला ने लहराया विश्व प्रतियोगिता में परचम

• घरवालों का किया शुक्रिया

• इसी महीने मन्नत जीत चुकी हैं मिस टीन इंडिया यूनिवर्स का ख़िताब

•मेक्सिको ने जीता मिस टीन यूनिवर्स 2020 का ख़िताब*

मध्य अमरीका के पनामा में एक जगमगाती शाम में भारत की सुंदरी मन्नत कौर ने टीन यूनिवर्स 2020 अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में टीन यूनिवर्स एशिया का ख़िताब अपने नाम किया। उन्हें शीर्ष 10 में वर्गीकृत किए जाने के बाद टीन यूनिवर्स एशिया में नामित किया गया।

इस प्रतियोगिता का टाइटल ख़िताब मेक्सिको की डेनिएला मोरा ने जीता। यूएसए की मारिया गैब्रिएला और कूरकाओ से डेविएन बिस्लिप ने शीर्ष 3 स्थानों को पूरा किया। “टीम इंडिया ने पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है।” टीन यूनिवर्स संगठन के सीईओ अलेक्जेंडर मोंटीएल ने कहा।

भारत की राष्ट्रीय निदेशक जसमीत कौर ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं, यह भारत के लिए एक शानदार उपलब्धि है और मन्नत कौर अभी और परचम लहराने वाली हैं।

“मैं मन्नत के लिए बहुत खुश हूं, मैंने उसे पग-पग पर स्टाइल करने के लिए बहुत अच्छा समय दिया था, और मुझे खुशी है कि हर साल हमारी सभी लड़कियों ने हमारे देश का नाम ऊंचा रखा है”, 2017 टीन यूनिवर्स सृष्टि कौर ने कहा।

मेल्विन नोरोन्हा द्वारा डिज़ाइन किया गया मन्नत का फ़िनाले गाउन उनके साहस और जज़्बे का प्रतिनिधित्व करता है। पूर्व में मन्नत को उनकी ऊँचाई को लेकर काफ़ी तंज सहने पड़े थे। मन्नत का ईवनिंग गाउन उसके अदम्य साहस के लिए उसकी प्रतिकूलताओं का सामना करने और ब्यूटी क्वीन के रूप में विजयी होने के लिए एक श्रद्धांजलि थी।

मन्नत की राष्ट्रीय पोशाक को मेल्विन नोरोन्हा द्वारा डिजाइन किया गया था। इसको केलिडोस्कोप ऑफ कल्चर के रूप में प्रदर्शित किया गया था, जिसमें भारत को दुनिया के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक होने का प्रतिनिधित्व करने के लिए और इस तथ्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए कि भारत में हर 5 घंटे में संस्कृतियों में परिवर्तन होता है, भाषाएँ या बोलियाँ बदल जाती हैं।

मन्नत के पिता श्री कृपाल सिंह ने कहा, “मेरा हमेशा से मानना ​​है कि मेरी बेटी में वह सब हासिल करने की क्षमता है, जो वह अपने लक्ष्य के लिए हासिल करती है।”

मन्नत की माँ श्रीमती रूबिन्दर कौर, हर्षोल्लास से भरी थीं क्योंकि उन्होंने 4 जनवरी को अपनी तैयारी पूरी होने के बाद से प्रत्येक दौर में अपनी बेटी की चमक को स्टेज पर देखा था और जब मन्नत ने 4 जनवरी को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित मिस टीन इंडिया यूनिवर्स 2020 का तमग़ा जीता था। अनहद कौर (मन्नत की बहन) अपनी बहन को भारतीय तिरंगे को थामने पर बहुत ख़ुश थीं।

जसमीत कौर, टीनएज फैशन प्रतियोगिता की सबसे सफल राष्ट्रीय निदेशक के तौर पर उभरी हैं। वो इस जीत से उत्साहित हैं और युवा भारतीय लड़कियों को मेल्विन डोनाहा की सलाह के तहत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए जीतने का अवसर देकर भारत का नाम ऊंचा रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारत के कोने-कोने में छुपी प्रतिभाओं को तराशने के लिए पूरे वर्ष टीन इंडिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण होते रहते हैं।

Facebook Comments
(Visited 7 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.