Home देश दिव्यांग शिक्षकों की माँग प्रमोशन में मिले आरक्षण, सुप्रीमकोर्ट के आदेश का हो पालन..

दिव्यांग शिक्षकों की माँग प्रमोशन में मिले आरक्षण, सुप्रीमकोर्ट के आदेश का हो पालन..


दिल्ली, 18 दिसंबर, दिल्ली दिव्यांग शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल सोशल वेलफेयर मिनिस्टर श्री राजेंद्र गौतम जी से उनके आफिस, सिविल लाइन्स मिला।दिव्यांग शिक्षकों की यह मीटिंग बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई। जिसमें दिल्ली दिव्यांग शिक्षक संघ के प्रेसिडेंट जय सिंह अहलावत, जनरल सेक्रेटरी सन्दीप तोमर व वरिष्ठ उपाध्यक्ष कर्मवीर सिंह के सामुहिक नेतृत्व में दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों से अध्यापक साथी मौजूद थे। प्रमुख रूप से बृजेश कुमार, विद्यासागर कौशिक, पारस राम, आर के शर्मा, ए के दुबे, दलबीर सिंह राकेश शर्मा, अनीता यादव, राजकुमार सिंह, डॉ बिनय कुमार, प्रियंका शर्मा, सुमित्रा देवी हुड्डा, महेंद्र पाल सिंह, बी आई शर्मा, दिवाकर पाठक, राकेश सक्सेना ने हिस्सा लिया। अध्यापकों के प्रतिनिधि मंडल ने अपनी समस्याओं को मंत्री जी के सामने रखा।
दिल्ली दिव्यांग शिक्षक संघ के प्रेजिडेंट जय सिंह अहलावत ने प्रमुख रूप से अध्यापकों का विकलांग श्रेणी में प्रमोशन के मुद्दे से सोशल वेलफेयर मंत्री की अवगत कराते हुए बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी हमें पदोन्नति में आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। संघ के जनरल सेक्रेटरी सन्दीप तोमर ने नई बनी बिल्डिंगों में सुविधाओं को लेकर समस्याओं से मंत्री जी को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि नई बनी बिल्डिंगों में दिव्यांगों के लिए सुविधाओं का अभाव है, इनमें ऊपरी मंजिलों पर जाने के लिये लिफ्ट नहीं लगायी गयी हैं, डिसेबल्ड फ्रेंडली टॉयलेट से लेकर ब्लैकबोर्डज़ रेम्प,ग्रिल तक की समस्याएँ हैं। यह इमारतें डिसएबल फ्रेंडली नहीं होने के कारण शिक्षकों को पढ़ाने जाने में समस्याएं का सामना करना पड़ता है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष करम वीर सिंह, बृजेश राय और दिवाकर पाठक ने भी समस्याओं से मंत्री जी को अवगत कराया। साथ ही मंत्री जी से आग्रह किया गया कि 56 जे में वॉलंटरी रिटायरमेंट देने से दिव्यांग अध्यापकों को मुक्त रखा जाए। मंत्री राजेंद्र गौतम जी ने शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल को उनकी समस्याओं के समाधान के लिए आश्वस्त किया और भविष्य में जल्दी ही एक मीटिंग करके अन्य समस्याओं पर बातचीत का आश्वासन भी दिया।
बताते चले कि दिल्ली दिव्यांग शिक्षक संघ लगातार दिव्यांग शिक्षकों और अन्य सामान्य श्रेणी व आरक्षित श्रेणी के शिक्षकों के हित में लगातार संघ के गठन के समय से ही सफलता पूर्वक कार्य कर रहा है।
[12/18, 7:36 PM] Sandip Tomer: दिव्यांग शिक्षकों की माँग प्रमोशन में मिले आरक्षण, सुप्रीमकोर्ट के आदेश का हो पालन

Facebook Comments
(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.