दैनिक भास्कर ग्रुप में छँटनी, कई मीडियाकर्मी हुए बेरोज़गार..

admin

दैनिक भास्कर समूह ने अपने स्‍टाफ में कटौती की है। मीडिया समूह के कई प्रोजेक्ट्स के कई अन्य विभागों में कार्यरत मीडियाकर्मियो को एचआर ने फरमान सुना दिया है। इसमें एडिटोरियल, फीचर, एसईओ समेत कई विभाग के एम्पलाइज शामिल है।

मिल रही है जानकारी के मुताबिक, कई ऐसे एम्पलॉइज को पिंक स्लिप थमाई गई है, जिन्होंने कुछ महीने पहले ही ग्रुप जॉइन किया है। उच्च स्तरीय स्रोतों ने बताया कि कंपनी ने उन लोगों को नोटिस दिया गया है, जिनकी नियुक्तियां बीते तीन से चार महीने के दौरान की गई थी|कंपनी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि जिस प्लान के तहत यह नियुक्तियां की गई थीं, उस प्लान पर फिलहाल कॉस्ट कटिंग की कैंची चली है, इसीलिए तीन से चार महीने में हुई नई नियुक्तियों पर इसकी गाज गिरी है।

गौरतलब है कि दैनिक भास्कर ने दिल्ली-एनसीआर में अपने को मजबूत करने के लिए कई नए प्रोजेक्ट शुरू करने की प्लानिंग की थी। ऐसे में इन प्रोजेक्ट्स में काम करने के लिए कई मीडिया कंपनियों में कार्यरत लोगों को बढ़िया पैकेज पर भास्कर ग्रुप जॉइन किया था।

पर अचानक जिस तरह इन लोगों को एक महीने का नोटिस थमाया गया है, उसके बाद मीडिया गलियारों में इसी बात की चर्चा हो रही है। नोटिस मिलने के बाद अब पीड़ित कई और मीडिया संस्थानों के चक्कर लगा रहे हैं, ताकि उनकी रोजी-रोटी चलती रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

एलपीजी पर सबसिडी छोड़ने, घटाने और जीएसटी लगाने का मामला

–संजय कुमार सिंह।। सबसे पहले तो सक्षम लोगों से सबसिडी छोड़ने की अपील की गई। लोगों ने छोड़ भी दी। और उसपर जीएसटी लगा दिया गया। इतना ही नहीं, सबसिडी भी कम कर दी गई। एलपीजी पर कुछ राज्यों में 2 से 4 प्रतिशत टैक्स (वैट) लगता था ज्यादातर राज्यों […]
Facebook
%d bloggers like this: