विभूति नारायण राय और अभिरंजन कुमार सम्मानित..

admin 1

सामाजिक संस्था “भोर” और सुगौली प्रेस क्लब, मोतिहारी द्वारा 4 और 5 मार्च को संयुक्त रूप से आयोजित “भोर लिटरेचर फेस्टिवल – 2016” में वरिष्ठ साहित्यकार विभूति नारायण राय को प्रथम रमेश चंद्र झा स्मृति सम्मान और चर्चित कवि-पत्रकार अभिरंजन कुमार को प्रथम पंकज सिंह स्मृति सम्मान से सम्मानित किया गया।अभिरंजन कुमार

बिहार के महत्वपूर्ण गीतकार-उपन्यासकार और स्वाधीनता सेनानी रहे स्वर्गीय रमेश चंद्र झा की स्मृति में शुरू किया गया सम्मान साहित्य और समाज के क्षेत्र में, जबकि कवि-पत्रकार स्वर्गीय पंकज सिंह की स्मृति में शुरू किया गया सम्मान साहित्य और पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया जाता है। इन दोनों सम्मानों के तहत प्रतीक चिह्न, प्रशस्ति पत्र और 21-21 हज़ार रुपये दिये जाते हैं। निर्णायक मंडल में वरिष्ठ पत्रकार अरविंद मोहन, अनुरंजन झा और अतुल सिन्हा शामिल थे।

पूर्व पुलिस अधिकारी विभूति नारायण राय घर, तबादला और शहर में कर्फ्यू जैसे अपने उपन्यासों के कारण काफी ख्याति बटोर चुके हैं और वे महात्मा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय के उप-कुलपति भी रह चुके हैं। कवि-पत्रकार अभिरंजन कुमार अपने कविता संग्रहों उखड़े हुए पौधे का बयान, बचपन की पचपन कविताएं और मीठी-सी मुस्कान दो के लिए जाने जाते हैं। नियमित साहित्य-सृजन के अलावा वे कई टीवी चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं।

Facebook Comments

One thought on “विभूति नारायण राय और अभिरंजन कुमार सम्मानित..

  1. Its a nice tradition to remember old , honourable and established people and to encourage budding people in the field of literature.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

आर्ट ऑफ लिविंग की भेंट चढ़े 200 किसान परिवार, पीएम से लेकर सीएम सब खामोश..

लम्बे समय तक हरियाणा के भाजपा प्रमुख और हरियाणा की वर्तमान भाजपा सरकार के मंत्री अभिमन्यु के अख़बार के अनुसार श्री श्री रविशंकर ने दिल्ली 200 किसानों की फसल बर्बाद कर दी है.. यही नहीं उन्हें इतना मुआवजा भी नहीं दिया गया जो फसल के बीज पर खर्च हुआ.. नई […]
Facebook
escort eskişehir - lidyabet - macbook servis - kabak koyu
%d bloggers like this: