Home देश फैब इंडिया हिडन कैमरा मामले में चारों आरोपियों को जमानत..

फैब इंडिया हिडन कैमरा मामले में चारों आरोपियों को जमानत..

पणजी। गोवा पुलिस ने राज्य के तटीय गांव कलंगुट के एक नामी शोरूम को सीसीटीवी कैमरे से ट्रायल रूम की वीडियो रिकार्डिंग करने के आरोप में गिरफ्तार चारों आरोपियों को अदालत ने जमानत दे दी है। गोवा में अपने पति के साथ छुट्टियां मना रहीं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी जब शोरूम में गईं, तो इस मामले का खुलासा हुआ था।03_04_2015-smriti04
इस घटना के बाद पूरे गोवा में खलबली मची हुई है। प्रदेश सरकार ने सभी शोरूम में जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही इस मामले की जांच सीआइडी कर रही है।

पुलिस इंस्पेक्टर नीलेश राणे ने बताया कि केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को कलांगुटे के फैब इंडिया शोरूम में कपड़े पहन कर देख रही थीं। इसी बीच, उनके एक सहायक की नजर छिपाकर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे पर पड़ी और उसने शोरगुल मचाना शुरू कर दिया। स्मृति ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कलांगुटे के भाजपा विधायक माइकल लोबो को घटनास्थल पर बुला लिया।
लोबो ने बाद में कहा कि चेंजिंग रूम में कैमरा बहुत ही शरारतपूर्ण ढंग से लगाया गया था। हमें पिछले तीन-चार महीने के दौरान महिलाओं के कपड़े बदलने के वीडियो फुटेज मिले हैं। उन्होंने बताया कि कंप्यूटर और हार्ड डिस्क की जांच करने पर हमने पाया कि कमर से ऊपर की हर चीज रिकार्ड की जा रही थी। यह निहायत आपत्तिजनक है। हमें लगता है कि कोई इन रिकार्डिंग को देखा करता था।
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने बेंगलुरु गए गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। लोबो ने बताया कि कैमरा इस तरह लगाया गया था कि इसका रुख सीधे चेंजिंग रूम की ओर था और यह आसानी से नजर नहीं आ रहा था।
चार कर्मचारी गिरफ्तार
लोबो की शिकायत पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर फैब इंडिया शोरूम के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक उमेश गांवकर ने बताया कि धारा 354-सी (छिपकर देखने) और 509 (निजता का हनन) के तहत मामला दर्ज किया गया है। स्मृति ने भी पुलिस में अपना बयान दर्ज कराया है। सूत्रों ने बताया कि राज्य पुलिस की अपराध शाखा को मामले की जांच करने के लिए कहा गया है। उत्तरी जिला पुलिस ने राज्य के तटीय इलाके के सभी शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया है।

कांग्रेस ने बड़ा राज बताया
इस बीच, कांग्रेस ने दावा किया है कि चेंजिंग रूम कांड गोवा का सबसे बड़ा राज है। खास तौर पर पर्यटन केंद्रित तटीय इलाकों में। कांग्रेस के प्रवक्ता दुर्गादास कामत ने कहा कि सिर्फ यही शोरूम नहीं, इस तरह की सुविधाओं वाले सभी शोरूमों की जांच की जानी चाहिए। एक केंद्रीय मंत्री कम-से-कम अधिकारियों को सचेत कर सकता है, लेकिन ज्यादातर लोग ऐसा नहीं कर सकते।

फैब इंडिया की सफाई
इस पूरे मामले में फैब इंडिया ने सफाई देते हुए कहा है कि कैमरा ट्रायल रूम पर फोकस नहीं था। फैब इंडिया के प्रबंध निदेशक विलियम बिसेल ने कहा कि पूरे स्टोर में सुरक्षा कारणों से कैमरे लगाए गए हैं, लेकिन ट्रायल रूम में नहीं। उन्होंने कहा कि चेंजिंग रूम में क्या हो रहा है, इसे कोई नहीं देख सकता। जिन स्थानों से चोरी की आशंका हो सकती है, उन सभी स्थानों पर कैमरे लगाए जाते हैं। आरोपों पर उन्होंने कहा कि अभी इसकी जाँच होनी है।

 

Facebook Comments
(Visited 3 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.