केजरीवाल का एक और स्टिंग, जमकर दे रहे गालियां..

Desk 1

आम आदमी पार्टी में मची कलह से अरविंद और योगेंद्र-प्रशांत खेमे का झगड़ा अब खुलकर सड़क पर आ गया है। दोनों गुट आर-पार के मूड में हैं और जमकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

arvindlive-630

आज होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक से ठीक पहले मचे घमासान से एक बात तो तय है कि अब आम आदमी पार्टी का बिखराव तय है, लेकिन इसी बीच पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का एक और कथित स्टिंग सामने आया है। इस टेप में केजरीवाल ने प्रशांत भूषण-योगेंद्र यादव खेमे के दो नेताओं आनंद कुमार और अजित झा के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। यह टेप पार्टी के कार्यकर्ता उमेश सिंह और केजरीवाल के बीच हुई बातचीत का बताया जा रहा है। इस ऑडियो टेप के प्रामाणिकता की पुष्टि आईबीएन7 नहीं करता है।

इस कथित स्टिंग में उमेश सिंह केजरीवाल से कह रहे हैं कि अगर वह पार्टी के अंदर की कलह को सुलझा लेते हैं तो वह मोदी से बड़े नेता बन सकते हैं। इस बातचीत के दौरान केजरीवाल बुरी तरह भड़क जाते हैं और अपनी अलग पार्टी बनाने की बात तक कह डालते हैं। टेप में केजरीवाल कह रहे हैं कि आाप योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के साथ मिलकर काम कीजिए। आपको मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाए हैं। मैं इस लड़ाई-झगड़े के लिए नहीं आया था। अगर जरूरत पड़ी तो आम आदमी पार्टी छोड़कर अलग पार्टी बनाने की सोच रहा हूं। आप लोग संभालिए आम आदमी पार्टी को। बहुत अच्छी टीम है। इसके बाद कथित तौर पर केजरीवाल ने अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया है। ये ऐसे अपशब्द हैं जिन्हें सार्वजनिक जीवन जी रहे लोगों की जुबानी इससे पहले शायद ही सुना गया हो।

आम आदमी पार्टी के नेता एवं बनारस हिंदू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व महामंत्री डॉ उमेश सिंह ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अपनी मुट्ठी में अधिकार रखने के लिए नई पार्टी भी बना सकते हैं। बिहार के सह प्रभारी डॉ सिंह बयान जारी कर कहा कि केजरीवाल राष्ट्रीय कार्य परिषद में कार्यकारिणी के 9 रिक्त पदों को भरने की बजाय प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को निकालने के पक्ष में हैं और अगर वह एसा नहीं कर सके तो वह अपनी अलग पार्टी भी बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने पिछले दिनों मुलाकात के दौरान यह बात कही थी कि वह टूटना पसंद करेंगे झुकना नहीं।

ये ऑडियो टेप सामने आने के बाद केजरीवाल से बात करने वाले उमेश सिंह ने कहा है कि जैसी भाषा का इस्तेमाल अरविंद ने किया है उससे लगता नहीं है कि वो दिल्ली के सीएम हैं। प्रोफेसर आनंद कुमार ने कहा है कि वो केजरीवाल के मुंह से गाली सुनकर स्तब्ध हैं। वहीं योगेंद्र यादव ने अरविंद को छोटा भाई मानते हुए उन्हें माफ करने की बात कही है। और पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने स्टिंग में कही गई बातें सुनने के बाद अभद्र भाषा के लिए माफी मांगी।

(IBN7)

Facebook Comments

One thought on “केजरीवाल का एक और स्टिंग, जमकर दे रहे गालियां..

  1. AAP COMPANY BAHADUR'S HAVE NOT PROVED THEMSELVES THAT THEY WERE EVER ' HONEST '. > IN THE NAME OF AAM ADMI CHIRKUTES HAVE GATHERED FROM CORRUPTS AND MUFTAKHORAS OF DIFFERENT PARTY's TO ENCASH THE SENTIMENTS OF INNOCENT & HONEST CITIZENS OF DELHI; TO RUIN THE DELHI PLANNING AND TO COLLECT THE 'CHANDA' 'satyamevjayte'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

बहुत स्टिंग आपरेशन चल रहा है, दोस्तों..

-उदय प्रकाश।। पत्रकारिता, राजनीति या मीडिया में ‘स्टिंग’ का मतलब तो हम सब खूब जानते-देखते हैं. अक्सर यह प्रायोजित और सोची समझी योजना के साथ किसी व्यक्ति या घटना के साथ आडियो या वीडियो उपकरणों को छुपा कर चुपके से किया जाता है. इन दिनों ‘स्टिंग तकनोलाजी’ का विकास भी […]
Facebook
escort eskişehir - lidyabet - macbook servis - kabak koyu
%d bloggers like this: