अमेरिका के 50 लाख अवैध प्रवासियों को ओबामा ने दिया वैध दर्जा..

Desk

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कांग्रेस को दरकिनार करते हुए आज व्यापक आव्रजन सुधारों की घोषणा की, जो कि 50 लाख अवैध कामगारों को निर्वासन से बचाएंगे. इन सुधारों से उन हजारों भारतीय तकनीकविदों को भी लाभ मिल सकता है, जो कानूनी तरीके से स्थायी दर्जा हासिल करने के इच्छुक हैं.President_Barack_Obama

_79168069_024809909-1ओबामा ने इसका विरोध करने वाले पक्षों द्वारा लगाए जा रहे उन आरोपों को खारिज कर दिया कि वह बिना वैध दस्तावेज वाले प्रवासियों को आसानी से बच निकलने दे रहे हैं. उन्होंने प्राइम-टाईम में प्रसारित होने वाले संबोधन में चेतावनी दी कि वह सीमा सुरक्षा को मजबूत करेंगे और अनाधिकृत बाहरी लोगों के अमेरिका में प्रवेश को और भी मुश्किल बना देंगे.

ऐसा माना जा रहा है कि ओबामा द्वारा उनकी कार्यकारी शक्तियों के इस्तेमाल के जरिए उठाया गया यह कदम आव्रजन के मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा उठाए गए बडे कदमों में से एक है. ऐसी भी उम्मीद है कि इससे पर्याप्त संख्या में उन भारतीय तकनीकविदों को मदद मिलेगी, जिन्हें वैध स्थायी दर्जा (एलपीआर) या ग्रीन कार्ड हासिल करने के लिए एच-1बी वीजा की परेशानी भरी और दुखदायी प्रक्रिया से गुजरना पडता है.

ओबामा ने अपने इस एकपक्षीय कदम को ‘सामान्य समझ, बीच के रास्ते वाला रुख’ बताया, जो कि कानून का उल्लंघन कर रहे प्रवासियों को ‘बाहर आने और कानून के अनुरुप चलने’ में मदद करेगा.

(प्रभात खबर)

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

दस्तारबंदी समारोह का मतलब नायब इमाम की नियुक्ति नहीं - हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज कहा कि जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी द्वारा अपने पुत्र को नायब इमाम नामित करने से जुड़ा समारोह ‘दस्तारबंदी’ आयोजित करने का मतलब उनकी नियुक्ति नहीं है. मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी और न्यायमूर्ति आरएस एंडलॉ की पीठ ने यह टिप्पणी केंद्र, दिल्ली वक्फ […]
Facebook
escort eskişehir - lidyabet - macbook servis - kabak koyu
%d bloggers like this: