Home देश सोनिया और राहुल का हमला मोदी पर..

सोनिया और राहुल का हमला मोदी पर..

जवाहर लाल नहेरू की 125वीं जयंती के कार्यक्रमों के जरिए कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते दिख रही है. तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी का नाम लिए बिना उन पर जोरदार जुबानी हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि जिन लोगों ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया है, वे समाज में जहर फैला रहे हैं. तस्वीर खिंचवाने के लिए लोग सड़क साफ कर रहे हैं.Group

राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा कि गुस्से वाले लोग देश पर राज कर रहे हैं और इनसे मुकाबला सिर्फ एक संगठन कर सकता है, आप कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि नफरत का जवाब सिर्फ प्यार हो सकता है.

सोनया गांधी ने कहा कि नेहरू की विचारधारा को खत्म करने की कोशिश कर रही है, जो सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखते थे. उन्होंने कहा कि नेहरू की सोच सिर्फ किताबों के पन्नों में नहीं है, बल्कि यह हमें आज भी प्रेरित करती है. चुनावों में लगातार हार से हतोत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्होंने कहा, ‘यदि नेहरू जिंदा होते तो वह यही कहते कि एकजुट हो जाओ, संगठन को मजबूत करो, लोगों के बीच जाओ, उनकी खुशी और दर्द का हिस्सा बनो.’

कांग्रेस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के हमले का जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा है कि राहुल गांधी का पूरा करियर ही तस्वीर खिंचवाने के सिवाय कुछ नहीं है. उन्होंने सवाल किया कि लोकल ट्रेन में यात्रा करना, दलित के घर जाना और ऑर्डिनेंस को फाड़ना क्या है? नलिन कोहली ने पूछा कि गांधी नाम की विरासत को छोड़ दिया जाए तो उनकी उपलब्धि क्या है?

कांग्रेस ने नेहरू को याद करने के लिए 17 नवंबर से दो दिनों की कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया है. इसमें देश की तमाम पार्टियों के नेताओं और विदेशी नेताओं को भी बुलाया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री को न्योता नहीं दिया गया है.

(नभाटा)

Facebook Comments
(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.