आईएस ने ब्रिटिश नागरिक की हत्या का जारी किया वीडियो..

Page Visited: 296
0 0
Read Time:5 Minute, 47 Second

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने कथित तौर पर एक बार फिर वीडियो जारी किया है, जिसमें ब्रिटेन के नागरिक का सिर कलम करते हुये दिखाया गया है. आईएस ने यूट्यूब पर कल यह वीडियो जारी किया, लेकिन आतंकवादी संगठन के द्वारा ट्विटर पर दिये गये लिंक से फिलहाल वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है. इससे पहले आईएस ने दो अमेरिकी पत्रकारों जेम्स फॉले और स्टीवन स्कॉटलाफ का सिर कलम कर दिया था.Alan-Henning

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने इस्लामिक स्टेट द्वारा मानवीय सहायताकर्मी ऐलन हेनिंग की निर्मम हत्या की पुष्टि की है और उसके हत्यारों को न्याय के कठघरे में लाने का संकल्प किया है. डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय से जारी बयान में कैमरन ने कहा, आईएसआईएस द्वारा ऐलन हेनिंग की निर्मम हत्या दर्शाती है कि ये आतंकी कितने बर्बर हैं. इन हत्यारों का पीछा करने और उन्हें न्याय के कठघरे में लाने के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे. कल सामने आए वीडियो में दर्शाया गया है कि हेनिंग एक रेगिस्तानी इलाके में अपने घुटनों पर बैठा है और उसने कैदियों जैसे नारंगी रंग के कपड़े पहने हैं. पास में एक नकाबपोश आतंकी चाकू लिए खड़ा है.

दस माह पहले अपहत हेनिंग उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड के मैनचेस्टर का निवासी था. 47 वर्षीय हेनिंग ने सीरिया में मुस्लिमों के कल्याणार्थ चलाए जाने वाले अभियान एड4सीरिया में स्वयंसेवा का कार्य चुना था. कैमरन ने कहा कि यह तथ्य है कि हेनिंग को उस समय पकड़ा और मार दिया गया, जब वह दूसरों की मदद की कोशिश कर रहा था. यह तथ्य दर्शाता है कि आईएसआईएस के आतंकियों की दुष्टता की कोई हद नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं हेनिंग की पत्नी बारबरा, उनके बच्चों और मित्रों के साथ हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ब्रिटिश नागरिक ऐलन हेनिंग के निर्मम कत्ल की कड़ी निन्दा की है और इसके जिम्मेदार लोगों को न्याय के कठघरे में लाने का संकल्प लिया है. ओबामा ने कहा कि आतंकी समूह आईएसआईएल द्वारा ब्रिटिश नागरिक ऐलन हेनिंग की निर्मम हत्या किए जाने की अमेरिका कड़ी निन्दा करता है. उन्होंने कहा कि हेनिंग सीरिया के लोगों के कल्याण के लिए काम करता था और उसकी मौत उनके लिए, उसके परिवार और ब्रिटेन के लिए एक बड़ा नुकसान है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, हम ब्रिटेन के अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ खड़े हैं, हम ऐलन की हत्या, जिम फोली, स्टीवन स्टलॉफ और डेविड हेन्स की हत्या के जिम्मेदार लोगों को न्याय के कठघरे में लाने के लिए काम करेंगे. ओबामा ने कहा कि सहयोगियों और साझेदारों के एक बड़े गठबंधन के साथ खड़े होकर हम आईएसआईएस को शक्तिहीन करने और अंतत: उसे नष्ट कर देने के लिए लगातार निर्णायक कार्रवाई करते रहेंगे.

इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा एक ब्रिटिश मानवीय सहायताकर्मी की नृशंस हत्या की कड़ी निंदा करते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आज जोर देकर कहा कि इस आतंकवादी संगठन को अवश्य ही पराजित किया जाना चाहिए. पंद्रह सदस्यीय सुरक्षा परिषद ने कहा कि ऐलन हेनिंग की हत्या याद दिलाती है कि सीरिया में स्वयंसेवी मानवीय सहायता कर्मियों के लिए लगातार खतरा बढ़ रहा है.

उसने कहा कि इससे एक बार फिर आईएसआईएस या आईएसआईएल की नृशंसता प्रदर्शित हुई है. यह संगठन सीरिया और इराक की जनता पर अत्याचार की हजारों घटनाओं के लिए जिम्मेदार है. सुरक्षा परिषद ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, सुरक्षा परिषद के सदस्य एक बार फिर इस बात पर बल देते हैं कि आईएसआईएल को अवश्य ही परास्त किया जाए और वह जो असहिष्णुता, हिंसा और नफरत फैला रहा है, उसे उखाड़ फेंका जाए.

दस महीने पहले अपहत हेनिंग (47) उत्तर पश्चिमी इंग्लैण्ड के मैनचेस्टर का निवासी था और मुस्लिमों के कल्याण के लिए सीरिया जाने वाले सहायता काफिले से स्वयंसेवी के रूप में जुड़ा था. इस्लामिक स्टेट द्वारा अगस्त से अब तक यह चौथे पश्चिमी बंधक की हत्या है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Facebook Comments

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Visit Us On TwitterVisit Us On FacebookVisit Us On YoutubeVisit Us On LinkedinCheck Our FeedVisit Us On Instagram