आप नेता माया विश्वकर्मा ने लंदन में लॉन्च किया इंडिया कॉलिंग कार्ड..

Desk
Read Time:3 Minute, 59 Second

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ युवा नेता माया विश्वकर्मा ने एक बार फिर परदेस में मध्य प्रदेश का नाम रौशन किया है. आम आदमी पार्टी की ब्रिटेन इकाई के न्यौते पर लंदन पहुंची माया ने वहां इंडिया कॉलिंग कार्ड लॉन्च किया, इस कार्ड के जरिए ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय बहुत की कम दरों पर भारत बात कर सकेंगे. पार्टी ने वैसे तो ये कार्ड दिल्ली में संभावित विधानसभा चुनावों को देखते हुए जारी किया है, लेकिन आम दिनों में भी इसके जरिए ब्रिटेन से भारत बात की जा सकती है.Maya in London 01

नरसिंहपुर जिले के मेहरागांव में जन्मी माया विश्वकर्मा होशंगाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव बाद का दौरा पूरा करने के बाद इन दिनों पार्टी के काम से विदेश दौरे पर हैं. लंदन से एक खास बातचीत में माया ने बताया कि विदेश में रहने वाले अप्रवासी भारतीय तन मन धन से आम आदमी पार्टी के बैनर पर देश की मदद कर रहे हैं. कैलीफोर्निया के लोगों ने कश्मीर के बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद के लिए एक कंटेनर सामान इकट्ठा किया है और इसे पार्टी के स्वयंसेवक अपने खर्चे पर अमेरिका से कश्मीर भेज रहे हैं.

आप यूके के बुलावे पर लंदन पहुंची माया ने वहां के स्वयंसेवकों को हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों के बारे में जानकारी दी. माया ने इस बारे में विस्तार से चर्चा की कि साधन और संपदा के अभाव में पार्टी मतदाताओं के घर घर तक नहीं पहुंच सकी. तमाम निर्वाचन क्षेत्रों में तो प्रत्याशियों के पास बैनर और पोस्टर तक लगाने के पैसे नहीं थे. पार्टी को अप्रवासी भारतीयों से मिल रही मदद का शुक्रिया अदा करते हुए माया ने उन्हें आगे भी पार्टी की मदद के लिए यूं ही एकजुट रहने को कहा.

दिल्ली की कई विधानसभा में चल रहे चुनाव पूर्व कार्य की निगरानी आप यूके की टीम कर रही है. इसको लेकर पार्टी की सॉफ्टवेयर टीम ने जो इंडिया कॉलिंग कार्ड डिजाइन किया है, उसकी लॉचिंग भी माया विश्वकर्मा ने इस मौके पर की. पिछले लोकसभा चुनाव और उससे पहले इंडिया अगेन्स्ट करप्शन के लिए लंदन में काम करते रहे वरिष्ठ पार्टी स्वयंसेवक राज मल्होत्रा के निधन पर इस दौरान श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. राज मल्होत्रा 70 के दशक में अपने एक मित्र के साथ पंजाब से लंदन तक साइकिल यात्रा करके पहुंचे थे और ब्रिटेन की सरकार ने उन्हें देश के मानद नागरिकता दे रखी थी.

इस बैठक में आप यूके के संयोजक राज रेडिज गिल, रवि अस्थाना व हरप्रीत सिंह के अलावा तमाम लोग मौजूद रहे. लंदन के बाद माया विश्वकर्मा कैलीफोर्निया जाएंगी और वहां कश्मीर बाढ़ राहत कार्यों की मदद के लिए किए जा रहे टीम वर्क का जायजा लेंगी.

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Facebook Comments
No tags for this post.
Next Post

भारतीय मंगलयान विश्व के किसी भी अंतर-ग्रही मिशन से कहीं सस्ता..

भारत का मंगल ग्रह तक पहुंचने का सपना हकीकत में बदल गया है. भारत ने बुधवार को एक नया इतिहास रचते हुए अपने पहले प्रयास में ही मंगल ग्रह की कक्षा में अपना पहला मंगलयान स्थापित कर दिया है. भारत इस कदम के साथ ही मंगल ग्रह पर अपनी मौजूदगी […]
Facebook
%d bloggers like this: