इस्लामिक स्टेट पर अमेरिकी हमले शुरू..

Desk
0 0
Read Time:2 Minute, 45 Second

बगदाद. अमेरिका ने इस्लामी जिहादियों के खिलाफ अपने अभियान के दायरे को बढ़ाते हुए इराकी बलों के समर्थन में पहली बार बगदाद के समीप आतंकवादियों पर बमबारी की.140816-iraq-us-navy-mn-837_acd4afc0cad27f1ae9202533ad0fae3b

अमेरिकी हवाई हमला बगदाद से 25 किमी दूर सद्र अल-युसूफियाह में आईएस लड़ाकों के खिलाफ किया गया. इसके पहले वैश्विक राजनयिकों ने इराक की लड़ाई में मदद की प्रतिबद्धता जताई और करीब एक सप्ताह पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आईएस के खिलाफ कठोर युद्ध शुरू करने का आदेश दिया था.

एक बयान में अमेरिकी मध्य कमान ने कहा, “इराक में अमेरिकी सैन्य बलों ने आतंकवादियों (आईएस) पर हमला जारी रखा है. इराकी सुरक्षा बलों के समर्थन में सिंजार और दक्षिण पश्चिम बगदाद में रविवार और सोमवार को दो हवाई हमले किए गए.” इसमें बताया गया, “अपने लोगों की रक्षा और मानवीय अभियान के लक्ष्यों (आईएस) को निशाना बनाने के दायरे को बढ़ाने के बाद पहली बार दक्षिण पश्चिम बगदाद में हवाई हमला किया गया.”

बगदाद में एक ठिकाना नष्ट

इन हवाई हमलों में सिंजार के समीप आईएस के छह वाहनों और दक्षिण पश्चिम बगदाद में एक ठिकाने को नष्ट कर दिया गया. इसे मिलाकर इराक में अमेरिकी हवाई हमले की संख्या 162 हो गई है.

इराक ने स्वागत किया

इराकी सुरक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कासिम अट्टा ने मंगलवार को अमेरिका की विस्तृत कार्रवाई का स्वागत किया. उन्होंने कहा, “अमेरिका ने सद्र अल-युसूफियाह में एक दुश्मन के खिलाफ महत्वपूर्ण हवाई हमले को अंजाम दिया.”

जंगी विमान को मार गिराया

आईएस लड़ाकों ने मंगलवार को हवाई हमला कर रहे सीरिया के एक जंगी जहाज को मार गिराया. सीरिया के राका में उनका मजबूत गढ़ है. इस इलाके पर गत जुलाई से जारी बमबारी में पहली बार लड़ाकों ने एक विमान को मार गिराया. एक मानवाधिकार निगरानी समूह ने कहा कि आईएस लड़ाकों ने एक सैन्य विमान पर हमला किया और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Facebook Comments

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

बेस्ट नहीं, ब्रेस्ट मीडिया..

-नीरज|| बेस्ट होता है सबसे बढ़िया , ब्रेस्ट औरत के स्तन को कहते हैं. हालिया “नंगई” करने में माहिर, “टाइम्स ऑफ इंडिया” नाम के “बेस्ट” अंगरेजी अखबार, ने “ब्रेस्ट” जर्नलिज़्म की अपनी शातिराना परम्परा को जारी रखा. बॉलीवुड की अदाकारा दीपिका पादुकोण के आंशिक स्तनों का पूरा प्रदर्शन करने की […]
Facebook
%d bloggers like this: