Home एशियाड में निशाना साधेंगे महावीर सिंह..

एशियाड में निशाना साधेंगे महावीर सिंह..

-रमेश सर्राफ धमोरा||
झुंझुनू, राजस्थाल में शेखावाटी क्षेत्र के सीकर जिले के कासली गांव के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज महावीर सिंह शेखावत आगामी एशियन गेम्स में निशाना साधेंगे।08-08-14 MAHAVIR SINGH SIKAR SHOOTER

दक्षिण कोरिया केइंचियोन शहर में आगामी 19 सितम्बर से होने वाले गेम्स के लिए नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने 43 सदस्यीय भारतीय दल की घोषणा की है। इस दल में एशियाड में शूटर महावीरसिंह शेखावत के अलावा ओमप्रकाश चौधरी, अपूर्वी चंदेला, शगुन चौधरी भी भारतीय टीम में शामिल हैं।

मैनचेस्टर कॉमनवेल्थ के स्वर्ण पदक विजेता महावीर सिंह शेखावत पहली बार एशियाड गेम्स में भाग लेंगे। वे .22 स्टैंडर्ड पिस्टल की 25 मीटर स्पर्धा में निशाना साधेंगे। इन्होंने राष्ट्रीय-अंतरर्राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में दर्जनों पदक जीते हैं। महावीर जयपुर की जगतपुरा शूटिंग रेंज में तैयारी कर रहे है।

महावीर सिंह ने कहा कि एशियन गेम्स में स्वर्ण जीतना ही उनका एकमात्र लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि इन गेम्स में सफलता के लिए वे काफी समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उन्हें अपने सफल होने की पूरी उम्मीद है। महावीरसिंह स्पेन में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप इंवेंट में भी निशाना साधेंगे। इस स्पर्धा के लिए भारतीय शूटरों के दल में महावीर सिंह भी शामिल है। इनका मुकाबला छह सितम्बर को होगा।

Facebook Comments
(Visited 5 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.