आई फोन और एस5 को मात देने आ रहा है एमआई3..

Desk

क्सिओमी के रूप में चाइना को एक भरोसेमंद और विरोधियों को अपना नुकसान करने वाला ब्रांड दिख रहा है. हालाँकि क्सिओमी देश के बाहर अभी छोटे छोटे और विश्वसनीय कदम उठाने की दिशा में काम कर रहा है और इस कड़ी में उसका पहला पड़ाव निकटवर्ती बाज़ारों में सबसे बड़ा बाज़ार है भारत. इसलिए क्सिओमी ने भारत में अपने उत्पादों की पहली किश्त के साथ उतरने फैसला किया है जिसमें सस्ते और असरदार स्मार्ट फोन की रेंज शामिल है.Xiaomi-Mi3

कंपनी ने अविश्वसनीय 13999 रूपए की कीमत पर भारत में अपना प्रमुख उत्पाद एमआई 3 फोन लांच किया है. स्नैपड्रैगन 800 कीबोर्ड के साथ भारत के बाज़ार में आये सबसे सस्ते हाई एंड फोन में से एक है जो इसे इसकी  खूबियों की वजह से स्वतः ही नेक्सस 5, गैलेक्सी एस 5, एक्सपीरिया जेड के साथ प्रतियोगिता में खड़ा कर देता है, लेकिन अपनी कीमत की वजह से ये एक सकारत्मक लीड लेता दिखता है. क्सिओमी का एमआई 3 अकेला मॉडल नहीं है जिसे भारत में  उतारा गया है. इसके अलावा कम कीमत के फोन redmi 1s और redmi Note क्रमशः 6,999 और 9999 के आरंभिक मूल्य पर उपलब्ध होंगे. इनकी बिक्री 22 जुलाई से प्रारंभ होने वाली हैं.

नेक्सस 5 एक प्रत्यक्ष प्रतियोगी होने के नाते होड़ में है. हालाँकि गूगल क यह फोन किसी तरह के खतरे में नहीं दिख रहा है. एंड्राइड L के आने के बाद नेक्सस 5 अन्य प्रतिद्वंदियों से आगे हो जायेगा और बाकि फोन को इसके लिए इंतज़ार करने के नाते पिछड़ने  को मजबूर होना पड़ेगा. हालांकि, ये भारतीय ब्रांड्स के लिए चिंता का विषय है. माइक्रोमैक्स, कार्बन, गिओनी, हुअवेइ और लावा आदि को कठिन समय का सामना करन पड़ सकता है. ये सभी ब्रांड्स सस्ते और अधिक फीचर वाले फोन के मार्किट में अग्रणी हैं और क्सिओमी के आने से इन्हें सबसे अधिक प्रतिद्वंद्विता का सामना करना पड़ेगा.

5 इंच की फुल एच डी स्क्रीन के साथ 2.3 गीगा हर्ट्ज़ के क्वैड-4 स्नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर और 2 एमबी रैम की वजह से एमआई3 एंड्राइड किटकैट 4.4 को बेहद कुशलता पूर्वक चलने में सक्षम है. 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी देने वाले इस फोन सिर्फ में सिर्फ एक कमी है और वो है इसका एक्सटर्नल मेमोरी को सपोर्ट न करना. ड्यूल लेड वाला  13 मेगापिक्सेल के पिछले कैमरे और  2 मेगापिक्सेल का अगला कैमरा आपको बेहतर कैमरा विकल्प प्रदान तो करता ही है साथ ही साथ विडियो कालिंग भी बेहतर बनाता है. थ्री जी, वाई फाई, ब्लूटूथ 4.0, माइक्रो यूएसबी 2.0 और 3050 mAh की बैटरी इस फोन को सुन्दरता के साथ तकनीक भी प्रदान करती है जो इसे एक प्रभावी फोन बनाते हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

विजय माल्या है इस देश का सबसे बड़ा डिफाल्टर..

देश में ऐसे लोगों की संख्या कम नहीं है, जिनके सिर पर करोड़ों का कर्ज है। ऐसा ही एक नाम है शराब के कारोबारी विजय माल्या। जी हां, विजय मालया की कंपनी किंग फिशर एयरलाइंस करीब पिछले एक साल से बंद है और इस पर बैंकों का इतना कर्ज चढ़ […]
Facebook
escort eskişehir - lidyabet - macbook servis - kabak koyu
%d bloggers like this: