Home गौरतलब राजस्थान के समाचार पत्र मालिकों में खलबली..

राजस्थान के समाचार पत्र मालिकों में खलबली..

जयपुर राजस्थान से प्रकाशित होने वाले सभी समाचार पत्रों को श्रम विभाग ने नोटिस जारी कर मजीठिया वेज बोर्ड लागू करने पर स्टेट्स रिपोर्ट तलब की है.justice-majithia-left-chairman-of-the-wage-boards-for-working-journalists-and-non-journalists-and-other-newspaper-employees-submitting-the-recommendations-to-labour-secretary-p-k-ch1

रिपोर्ट मांगने के का कारण श्रम विभाग में लगी एक आरटीआई है जो इंडियन फेडरेशन फॉर वर्किंग जर्नलिस्ट की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष जगदीश जैमन ने लगा रखी है जिसके तहत राज्य के सभी समाचार पत्रों को श्रम विभाग ने नोटिस जारी किया है.

salary slabदूसरी तरफ नोटिस जारी होने से मीडियाकर्मियों में ख़ुशी की लहर व्याप्त है कि उन्हें मजीठिया वेज बोर्ड का लाभ मिलने की सम्भावना बढ़ गयी है.

ज्ञात रहे सर्वोच्च न्यालालय की पूर्ण पीठ ने गत वर्ष नवम्बर में निर्णय दिया था कि सभी समाचार पत्र और न्यूज़ एजेंसियां मजीठिया वेज बोर्ड को लागू करें.

गौरतलब है कि मजीठिया बोर्ड की सिफारिशें सिर्फ समाचार पत्र यानि प्रिंट मीडिया पर लागू होती हैं. इसमें समाचार पत्रों को श्रेणीबद्ध किये जाने, उनके काम काज के तरीकों, कार्य अवधि निर्धारण और मेहनताने के संबंध में राय दी गयी है.

Facebook Comments
(Visited 9 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.