नियमों को बदलते हुए नृपेन्द्र मिश्रा बने प्रधान सचिव..

नई दिल्ली, मोदी ने सरकार में आते ही एक मंझे हुए कप्तान की तरह कप्तानी शुरू कर दी है. शपथ लेने के बाद सबसे पहला अध्यादेश जो मोदी सरकार ले के आई है वो टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई / TRAI) में नियुक्तियों के नियमों में बदलाव के लिए होगा. सूत्रों के अनुसार ये अध्यादेश ट्राई के पूर्व चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा की नियुक्ति के लिए लाया गया है. नियमों में फेर बदल करते हुए नृपेंद्र मिश्रा को प्रधानमंत्री का प्रधाव सचिव बना गया है.nripendra-misra

नृपेन्द्र मिश्र ट्राई के चेयरमैन पद से रिटायर हो चुके हैं और नियमों के अनुसार रिटायरमेंट के बाद दो साल तक कोई पद ग्रहण नहीं कर सकते हैं. ट्राई के नियम कहते हैं कि रिटायर होने के दो साल तक चेयरमैन रह चुका व्यक्ति कोई पदभार ग्रहण नहीं कर सकता. लेकिन मोदी सरकार ने अध्यादेश ला कर इस नियम को बदल लिया है और प्रधान सचिव के पद पर नृपेन्द्र मिश्र को नियुक्त कर लिया है.

फ़िलहाल, सरकार संसद के आगामी सत्र में इस पर कानून बनाने पर विचार कर रही है. सरकार ने कानून बदलने के लिए अध्यादेश लाकर राष्ट्रपति भवन भेज दिया है और राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने भी सहमति जताते हुए इस अध्यादेश को स्वीकार कर इस पर मुहर लगा दी है.

Facebook Comments
CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )