रांची में मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी…

admin
0 0
Read Time:10 Minute, 50 Second

आगामी 29 दिसंबर को रांची में नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से व्यापक सतर्कता बरती जा रही है. शुक्रवार की रात पुलिस ने शहर के विभिन्न होटलों में तलाशी ली और लोगों से पूछताछ की. इस दौरान चौक-चौराहों पर वाहनों की चेकिंग की गयी. लोगों को वाहनों से उतार कर उनकी तलाशी ली गयी. एसएसपी भीमसेन टूटी के आदेश के बाद सभी थानों की पुलिस ने भी अपने-अपने इलाके में वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान 180 डिग्री रेस्टोरेंट के मालिक की सफारी गाड़ी को जब्त किया गया.Narendra-Modi 1

सदन में रघुवर दास ने बांटा आमंत्रण पत्र, मंत्री विधायकों को भी मिला निमंत्रण
भाजपा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की 29 दिसंबर को होनेवाली विजय संकल्प रैली को लेकर पार्टी द्वारा सत्ता पक्ष को आमंत्रित किया जा रहा है. पूर्व उप मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विधानसभा सत्र की दूसरी पाली में कार्यवाही शुरू होने से पहले मंत्री और विधायकों को आमंत्रण पत्र सौंपा. साथ ही रैली में आने का निमंत्रण दिया. रघुवर के साथ विधायक अमित कुमार ने भी निमंत्रण पत्र बांटे. वहीं दूसरी तरफ संजय सेठ के नेतृत्व में विधानसभा के गेट के समीप लोगों के बीच आमंत्रण पत्र बांट कर रैली में आने का न्योता दिया गया.

भाजपा के दिग्गज नेताओं ने लगाया जोर :  प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय विजय संकल्प रैली की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को धनबाद मुख्यालय सहित गोविंदपुर एवं टुंडी में तथा गिरिडीह जिला के ताराटांड़, अहिल्यापुर, गांडेय, बेंगाबाद के प्रवास पर रहे. धनबाद परिसदन में उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए लोगों में उत्साह और उत्सुकता है. पूर्व मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष अर्जुन मुंडा जनसंपर्क अभियान सह आमंत्रण यात्र पर संतालपरगना क्षेत्र के प्रवास पर हैं.

इस यात्र में प्रदेश उपाध्यक्ष अनंत ओझा, सांसद देवीधन बेसरा, सुनील सोरेन, कमलकृष्ण भगत, सोम मरांडी, ताला मरांडी, रेणुका मुमरू, बबलू भगत,विवेकानंद तिवारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थे. संगठन महामंत्री राजेंद्र सिंह ने देवघर, गोड्डा एवं दुमका में अभियान चलाया. प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने रामगढ़ जिला के बरकाकाना, सोंदा, सयाल तथा घुटुआ क्षेत्र में आमंत्रण यात्रा सह संपर्क अभियान चलाया. दीपक प्रकाश ने रातू प्रखंड के मुरचू, हिसरी, केवला मोड़, गुड़ू, बिजुलिया में पदयात्रा कर सम्पर्क अभियान चलाया. पलामू प्रमंडल के गढ़वा एवं पलामू जिलों में पूर्व सांसद ब्रजमोहन राम, पूर्व डीजीपी सह भाजपा नेता वीडी राम, जिलाध्यक्ष मनोज सिंह, रघुराज पांडेय के नेतृत्व में अभियान चलाकर लोगों को रैली में आमंत्रित किया गया. गढ़वा जिला के विभिन्न प्रखंडों में संपर्क अभियान चलाकर रांची लौटे प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने बताया कि गढ़वा जिला में रैली को लेकर जनता में काफी उत्साह है.

108 दीप जला कर लिया संकल्प
हरिसभा के लोगों ने अलबर्ट एक्का चौक पर कमल फूल के आकार में 108 दीप जलाये. साथ ही रैली में आने का संकल्प लिया. विधायक सीपी सिंह ने कहा कि रैली को लेकर सभी समुदाय के लोगों का समर्थन मिल रहा है. इस अवसर पर सत्यनाराण सिंह, आलोक कुमार घोष, सुनील घोष, अनिता भट्टाचार्य, राजेश श्रीवास्तव समेत कई लोग उपस्थित थे. भाजपा के मुख्यालय प्रभारी गामा सिंह के नेतृत्व में अभियान चलाकर धुर्वा स्थित जेएन कॉलेज में निमंत्रण पत्र बांटा गया. भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष डॉ सूर्यमणि सिंह ने रिम्स, बरियातू एवं हाइकोर्ट जाकर रैली में भाग लेने का आग्रह किया. भाजपा महिला मोरचा की प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी कुमारी ने कहा कि रैली में पूरे राज्य से दो लाख से अधिक महिलाएं आयेंगी. भाजपा किसान मोरचा, भाजपा अल्पसंख्यक मोरचा, लोअर बाजार मंडल, गोंदा मंडल, भाजयुमो की ओर से भी रैली में लोगों को आमंत्रित करने का अभियान चलाया गया.

रैली में आनेवालों को मिलेगा नमो आहार
विजय संकल्प रैली में आनेवाले लोगों को नमो आहार उपलब्ध कराया जायेगा. इसमें 6 पुड़िया, आलू-जीरा सब्जी, आचार, हरी मिर्च, गुड़ का ढेला होगा. नमो आहार के संयोजक संजय सेठ ने बताया कि एक लाख से अधिक नमो आहार पॉकेट 29 दिसंबर को रैली में आये लोगों को उपलब्ध कराया जायेगा. इनके लिए पेयजल का भी इंतजाम किया गया है.  प्रदेश महामंत्री सुनील कुमार सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता घर-घर जाकर नमो आहार का ठोंगा बांट कर उनसे भोजन देने का आग्रह करें.  यह कार्य जनसंपर्क के साथ एक पुण्य का कार्य है.  बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय, मीडिया प्रभारी सांवरमल अग्रवाल, संजय जायसवाल, सुनील साहू, अरुण पांडेय, मुकेश सिंह, राकेश चौधरी, संजय पोद्दार, नवीन झा, तुषार विजयवर्गीय, रतन अग्रवाल, अजीत दुबे, अभय झा सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

शहर को सजाया जायेगा : विजय संकल्प रैली से पहले रांची शहर को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा.  पूरा शहर भारतीय जनता पार्टी के पताकों एवं तोरण द्वारों से पट जायेगा.  यह जानकारी नगर सज्ज व्यवस्था में लगे सुशील कुमार दुबे ने दी. उन्होंने बताया रांची नगर में प्रवेश करनेवाले सभी प्रमुख मार्गो से श्री जगन्नाथपुर मैदान तक पार्टी के झंडे लगाये जायेंगे. नगर सज्‍जा से संबंधित व्यवस्था को लेकर गठित कमेटी की बैठक में राजेश महतो, राकेश शर्मा, वरुण तिवारी, रोहित सारडा, सूरज प्रभात, आनंद रिंकू, रूपेश चौरसिया, फिरंगी साव, अनुराग मालदिप सहित अन्य उपस्थित थे.

धुर्वा में नुक्कड़ सभा : नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मो कमाल खां के नेतृत्व में धुर्वा मंडल की ओर से नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया. एचइसी सेक्टर दो, पंचमुखी हनुमान मंदिर, शालीमार बाजार, झोपड़ी मार्केट में निमंत्रण पत्र बांट कर लोगों से रैली में आने का आग्रह किया गया. अभियान में केके गुप्ता, विनोद महतो, राजा सिंह, शंकर झा, सन्नी वर्मा, मालती सिंह समेत कई लोग शामिल थे.  इधर  विजय संकल्प रैली की सफलता के लिए भाजपा कोकर मंडल ने शुक्रवार को कई इलाकों का दौरा किया. मंडल अध्यक्ष अजय अग्रवाल के नेतृत्व में घर-घर जाकर आमंत्रण पत्र बांटा गया.

मोदी की रैली को लेकर व्यवस्था टीम गठित: भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली को लेकर रांची जिला ग्रामीण व्यवस्था टीम गठित की गयी है. पार्टी के ग्रामीण जिला अध्यक्ष जैलेंद्र कुमार की अध्यक्षता में महिलौंग में हुई बैठक में टीम का गठन किया गया. बैठक में 29 दिसंबर को होनेवाली रैली में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने पर चर्चा हुई. जिले की सभी छह विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों का मनोनयन किया गया. इसके अलावा रैली स्वागत समिति, भोजन व्यवस्था, प्रचार रथ संयोजक, रैली वाहन संयोजक, पंचायत प्रतिनिधि संपर्क प्रमुख, धार्मिक-सामाजिक संस्थान संपर्क प्रमुख, जनजातीय संपर्क प्रमुख, अनुसूचित जाति संपर्क प्रमुख, महिला संपर्क प्रभारी, जिला सज्‍जा तथा नुक्कड़ सभा व रोड शो के लिए टीम बनायी गयी. बैठक में प्रदेश मंत्री प्रदीप वर्मा व अन्य उपस्थित थे.

About Post Author

admin

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Facebook Comments

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

50 वर्षीय शिक्षक ने 10वीं की छात्रा को भेजा प्रेम पत्र...

पुणे की ग्रामीण पुलिस ने 50 साल के एक टीचर को दसवीं क्लास में पढ़ने वाली स्टूडेंट को 8 पन्नों का लव लेटर भेजने के आरोप में अरेस्ट किया गया है. इस टीचर ने लेटर के साथ लड़की के लिए 5 हजार रुपये भी रखे थे और लिखा था कि […]
Facebook
%d bloggers like this: