मलाला के समर्थन में लाल बैंड …

Desk 3
0 0
Read Time:2 Minute, 4 Second

पाकिस्तान में दहशतगर्दों के खिलाफ़ मोर्चा खोलने वाली मलाला यूसुफजई के समर्थन में पाकिस्तान का रॉक बैंड ‘लाल’ खुलेआम गीत गा रहा हैं । महज़,कलम और अपने प्रगतिशील विचारों के दम पर चरमपंथियों का चैन-ओ-सुकून नदारद कर देने वाली किशोरी मलाला को बैंड ने दो गाने समर्पित किए हैं । इनमें से एक गीत के अल्फाज़ हैं – डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से जबकि दूसरा गीत अंग्रेजी का हैं जिसके अल्फाज़ हैं – ‘ गीव मी होप मलाला’ ।

safe_image.php

बैंड के संस्थापक,लेखक,प्रवक्ता और मुख्य गायक तैमुर इन दिनों कोलकाता में एक्शन ऐड नामक एक अंतरराष्ट्रीय एनजीओ के ‘बेटी ज़िंदाबाद’ अभियान में शिरकत करने पहुंचे हैं । यहां तैमुर ने बताया कि मलाला के समर्थन में आने और बदलाव की लहर में शामिल होने की वज़ह से उन्हें कई नफ़रतों भरी चिट्टियां मिल रही हैं । तैमुर की मानें तो इन दोनों गानों को लाहौर,कराची,इस्लामाबाद,और रावलपिंडी के अलावा पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी खैबर पखतूनख्वाह प्रांत की स्वात घाटी में दिलचस्पी और उत्साह से सुना जा रहा हैं । वहीं,पाकिस्तान में दहशतगर्दों का निशाना बनी मलाला का पूरा परिवार इस समय इंग्लैंड में रह रहा हैं । मलाला के पिता जियाउद्दीन यूसुफजई ने इंग्लैंड से लाल बैंड को एक ई-मेल भेज कर गानों के जरिये समर्थन के लिए आभार

 

डरते हैं बूंदकों वाले एक निहत्थी लड़की  से –

https://www.youtube.com/watch?v=JgdMCD706hg

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Facebook Comments
No tags for this post.

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

3 thoughts on “मलाला के समर्थन में लाल बैंड …

  1. यह अच्छी बात है . कई बार सांस्कृतिक क्रांतियां राजनितिक परिवर्तन लेन को मजबूर कर देती हैं.कट्टर व दक्षिणपंथी विचारधाराओं को भी राह मोड़ने को मजबूर कर देती हैह.पाकिस्तान के विकास के लिए यह जरूरी भी है, पर वहाँ के सत्ता प्रतिष्ठान को भी यह सब समझना जरूरी है.

  2. यह अच्छी बात है . कई बार सांस्कृतिक क्रांतियां राजनितिक परिवर्तन लेन को मजबूर कर देती हैं.कट्टर व दक्षिणपंथी विचारधाराओं को भी राह मोड़ने को मजबूर कर देती हैह.पाकिस्तान के विकास के लिए यह जरूरी भी है, पर वहाँ के सत्ता प्रतिष्ठान को भी यह सब समझना जरूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

आरूषि के खून से सने तलवार दंपति के हाथ ..

देश के सबसे चर्चित सनसनीखेज आरूषि हत्याकांड में आखिरकार आज फैसला आ गया हैं । गाजियाबाद की विशेष सीबीआई कोर्ट ने इस दिल दहला देने वाले मामले में आरूषि के माता-पिता को दोषी करार दिया । सीबीआई कोर्ट ने राजेश और नूपुर तलवार को हत्या और सबूत मिटाने का दोषी […]
Facebook
%d bloggers like this: