टीवी मरवा देगा…

admin

-आलोक पुराणिक||

नेताजी कह रहे हैं- हमरा इंडिया बहुतै पावरफुल है इत्ता पावरफुल कि फिनलैंड देश की पापुलेशन से करीब दो गुने तो यहां रेहड़ी-खोमचे हैं- करीब एक करोड़.OLYMPUS DIGITAL CAMERA

मैंने निवेदन किया- नेताजी इस अंदाज में मुल्क की पावर ना बताया कीजिये, कनफ्यूज्ड हो जाते हैं कि इस पर रोया जाये कि हंसा जाये.

सड़क के उस पार कोने में चाय, चाट-गोलगप्पे, समोसे की दुकानें हैं, जिन्हे रेहड़ी-खोमचेवाले कहा जाता है. पुलिसवाले यहां फ्री का खाना-रिश्वत के चक्कर में, लेखक विषय की तलाश में, नेता पब्लिक का मूड भांपने आते हैं गज्जू चायवाले ने हाल में टीवी पर आ रहा नया इश्तिहार देखा है, उसमें बताया गया है कि रेहड़ी-खोमचेवाले को बतौर पथविक्रेता कस्बा विक्रय क्षेत्र (इसका मतलब मुझे ना पता) में माल बेचने और पुलिसवालों को खिलाकर उनसे कीमत लेने तक का अधिकार भी है.

गज्जू चायवाला हज्जू चाटवाले से पूछ रहा है- अब पईसा ना देना पड़ेगा क्या ठुल्लू हवलदार को, क्या वह हमारा माल खाकर हमको पईसा देगा. कईसा-कईसा कामेडी दिखाता है बे टीवी पे. टीवी तो मरवा देगा.

हज्जू चाटवाला पढ़ा लिखा सा है- कह रहा है कि एकाध बार ठुल्लू से पईसा मांग कर देखियेगा, तब ना पता चलेगा.

ठुल्लू हवलदार कह रहा है- पूरा इश्तिहार ध्यान से देखिये, तब पता चलेगा. उसमें बताया गया है कि कस्बा विक्रय समिति से कस्बा विक्रय क्षेत्र में बेचने का सर्टिफिकेट वगैरह लेना पड़ेगा. हमें ना दीजियेगा रकम, तो सर्टिफिकेटवालों को दीजियेगा. रकम देने से कहां बचेंगे. और इश्तिहार ध्यान से देखो-पथविक्रेता के गोलगप्पे खाकर पैसे देते हुए हवलदार एक आंख दबाकर शायद ये बता रहा है कि बेट्टे मजाक में दे रहे हैं इस बार. पर मजाक रोज-रोज ना होगा. बेट्टे रकम देने से कहां बचोगे.

सत्य वचन, रकम देने से कहां बचेंगे.

ठुल्लू हवलदार सिंगल विंडो लाइसेंसिंग अथारिटी है, सारे लाइसेंस, सारे परमिट, सारे सर्टिफिकेट उसके डंडे से झड़ते हैं. कई जगह से लाइसेंस-परमिट-सर्टिफिकेट लाने पड़ जायें, तो खोमचेवाले कह उठें कि भईया पुरानावाला सिंगल विंडो लाइसेंस ठुल्लू हवलदार लाइये.

तो यह बताइये, इस पथविक्रेता इश्तिहार को सीरियसली लें या नहीं.

ठुल्लू हवलदार आंख दबाकर कह रहे हैं-खुद ही समझ लीजिये.

हें, हें, सब समझ गये हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

बैतूल में बढ़ा फ़र्ज़ी नोटों का कारोबार...

दस लाख में 17 नकली नोट बैतूल जिले में मिलते है.. जिले के बैंक मैनेजरो की बैठक में आरबीआई को आशंका कहीं यह कोई साजिश का हिस्सा तो नहीं… बांग्लादेशियों पर शक…. -रामकिशोर पंवार|| बैतूल, पूरे देश में नकली नोटो का अनुपात पांच है लेकिन अकेले बैतूल जिले में नकली […]
Facebook
escort eskişehir - lidyabet - macbook servis - kabak koyu
%d bloggers like this: