भयंकर मंदी की चपेट में मीडिया, ब्लूमबर्ग टीवी में भी छंटनी की खबर!

मीडिया दरबार : देश इस समय आर्थिक मंदी की चपेट में है, इसमें कोई शक नहीं। इस मंदी की वजह से टाटाओं, बिरलाओं और अम्बानियों की बैंड बजी पड़ी है, इसमें भी कोई शक नहीं। लेकिन आमतौर पर मंदी की मार से दूर रहने वाला मीडिया सेक्टर भी इस बार मंदी की चपेट में आ गया है।

इसकी वजह मीडिया सेक्टर में अम्बानियों और अन्य सेठों की बढती भागीदारी है। हर मोर्चे पर लगातार पैसे गंवाते जा रहे और हाल ही में मीडिया में इन्वेस्ट करने के बाद अम्बानी बंधुओं ने इस सेक्टर में भी हाहाकार मचा दिया है।

ब्लूमबर्ग टीवी में छंटनी की तैयारी

मुकेश अम्बानी की अधिस्वामित्य वाली कंपनी Network18 के अलावा NDTV, Outlook और दैनिक भास्कर में छंटनी होने के बाद खबर है कि छोटे अम्बानी यानि अनिल अम्बानी की हिस्सेदारी वाली ब्लूमबर्ग टीवी भी मंदी की भारी चपेट में है। जो जानकारी सामने आ रही है कि यहां से करीब तीन दर्जन मीडियाकर्मियों को निकाला जा रहा है। खुद चैनल की तरफ से कहा गया है कि वह चार सौ कर्मचारियों में से तीस को निकाल रहा है।

बताया जा रहा है कि ब्लूमबर्ग टीवी में छंटनी के लिफाफे अगले हफ्ते कर्मियों को दे दिए जाएंगे। ब्लूमबर्ग टीवी बिजनेस न्यूज चैनल है। इस चैनल में अनिल अंबानी का 18 प्रतिशत हिस्सा है। छंटनी की जो लिस्ट बनाई गई है उसमें इस चैनल के पत्रकार, कैमरामैन समेत टेक्निकल, मार्केटिंग व सेल्स के लोग शामिल हैं। ब्लूमबर्ग टीवी में बुलेटिन, लाइव शो और कई प्रोग्राम्स को पहले ही कम कर दिया गया है या बंद कर दिया गया है। इसके बाद अब स्टाफ को निकालने की तैयारी हो गई है।

Facebook Comments
CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )