तेरह साल से कम उम्र के बच्चे फेसबुक से दूर रहें..

admin 3

दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से अपनी साइट के मुख्य पेज पर यह चेतावनी जारी करने के लिए कहा कि 13 साल से कम उम्र के बच्चे यहां अपना खाता नहीं खोल सकते.kads on facebook

कोर्ट की कार्यकारी मुख्य जज बी डी अहमद और जज विभु बाखरू की पीठ ने फेसबुक से 13 साल से कम उम्र के बच्चों को खाता खोलने की इजाजत न देने के लिए कहा.

फेसबुक की तरफ से कोर्ट के सामने उपस्थित वरिष्ठ वकील पराग त्रिपाठी ने कोर्ट को आश्वासन दिया कि साइट अपने मुख्य पेज पर 13 साल से कम उम्र के बच्चों के खाता न खोलने से संबंधित चेतावनी जारी करेगा. कोर्ट ने केंद्र सरकार से भी यह बताने के लिए कहा कि बच्चों को ऑनलाइन सोशल नेटवर्किंग साइटों पर होने वाली अभद्रता से बचाने के लिए उसके पास क्या कानून है.

गौरतलब है कि फेसबुक की लगातार बढ़ रही लोकप्रियता के चलते फेसबुक पर छोटे छोटे बच्चे अपना खाता खोल चुके हैं और आए दिन उन्हें कई फेसबुकियों की अभद्रता का सामना करना पड़ता है. यही नहीं कुछ माता पिता तो खुद अपने नवजात का फेसबुक पर खाता खोल कर उन्हें दुनियां का सबसे छोटा ब्लॉगर साबित करने में जुट जाते हैं और यह बच्चे कुछ समय बाद फेसबुक पर स्वयं सक्रिय हो जाते हैं.

Facebook Comments

3 thoughts on “तेरह साल से कम उम्र के बच्चे फेसबुक से दूर रहें..

  1. अच्छा निर्णय.शायद कुछ विनाश होने से बाख जाये,ज्यादा सम्भावना तो इसलिए नहीं कि दुसरे रस्ते अपना लेंगे.फिर भी प्रयास करना बुरा नहीं, यदि ईमानदारी से किया जाये.

  2. अच्छा निर्णय.शायद कुछ विनाश होने से बाख जाये,ज्यादा सम्भावना तो इसलिए नहीं कि दुसरे रस्ते अपना लेंगे.फिर भी प्रयास करना बुरा नहीं, यदि ईमानदारी से किया जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

पांच बेटियों को अपनी हवस का शिकार बना रहा था...

दरिंदों की निगाहों में किसी रिश्ते नाते का कोई महत्व नहीं होता. यहाँ तक की ये दरिंदें पिता पुत्री के पवित्र रिश्ते को भी कलुषित कर सकते हैं. राजस्‍थान पुलिस ने भरतपुर जिले में एक 63 वर्षीय ऐसे पिता को गिरफ्तार किया है जो पिछले 20 सालों से पांच बेटियों […]
Facebook
%d bloggers like this: