तहरीर चौक फिर बना सामूहिक दुष्कर्म का गवाह…

admin 4

एक साल पहले मिस्र के राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को अपदस्थ कर मोहम्मद मुर्सी  के राष्ट्रपति बनने पर भी तहरीर चौक में मनाये गए जश्न के दौरान बहशी दरिंदों ने एक बीस वर्षीया पत्रकारिता की छात्रा के साथ सामहिक दुराचार किया था तो अब मोहम्मद मुर्सी को पदच्युत करने के लिए हो रहे आन्दोलन में भी एक डच महिला पत्रकार के साथ उन्मादी भीड़ ने  गैंगरेप कर साबित कर दिया कि मिस्रवासी जोश में इंसानियत को ताक पर रख देते हैं.  gangrape-egyptian‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड’ के लिए काम करने वाली मिस्र मूल की एक पत्रकार के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों की शक्‍ल में आए कुछ लोगों ने डच पत्रकार से रेप किया. बताया जा रहा है कि इस हमले में महिला पत्रकार को कई जगह चोटें भी आई हैं जिसके बाद सर्जरी करानी पड़ी है. काहिरा स्थित नीदरलैंड के दूतावास के मुताबिक 22 साल की इस महिला को उसके देश वापस भेज दिया गया है.

गौरतलब है कि मिस्र में लंबे समय से महिलाओं का यौन उत्‍पीड़न होता रहा है लेकिन हाल में ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं जिनसे सरकार विरोधी प्रदर्शन को हिलाकर रख दिया है. तहरीर चौक पर रात के अंधेरे में पुरुषों के एक गुट ने कई और महिलाओं को भी निशाना बनाया है. महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए ग्रुप ने दावा किया है कि रविवार को ही महिला प्रदर्शनकारियों से छेड़छाड़ के सबसे ज्‍यादा मामले (46) सामने आए.

ब्रिटिश पत्रकार का यौन शोषण कर मनाया मिस्र के मोहम्मद मुर्सी के राष्ट्रपति चुने जाने का जश्न!
Facebook Comments

4 thoughts on “तहरीर चौक फिर बना सामूहिक दुष्कर्म का गवाह…

  1. unko marna nhi chahiye blki unhe npunsak bana kar andha kar dena chahiye taki yes zindgi bhar tadpe aur sad t ke jiye.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

हरेराम सिंह को मिला पहला फारवर्ड प्रेस साहित्य सम्मान

  दलितों, पिछडों, अल्‍पसंख्‍यकों व स्त्रियों की समस्‍याओं को रेखांकित करने वाली पत्रिका ‘’फारवर्ड प्रेस’’ पाठक क्‍लब एवं भारतीय लेखक संघ के संयुक्‍त तत्‍वाधान में एक साहित्‍य समारोह का आयोजन सासाराम, बिहार के कुशवाहा सभा भवन में 28 जून को किया गया। इसमें हिंदी के युवा लेखक हरेराम सिंह को […]
Facebook
%d bloggers like this: