लिंग जाँच के विरुद्ध पैदल मार्च

admin

उदयपुर. घटते लिंगानुपात एवं लिंग जाँच निर्धारण के विरुद्ध शहर के युवा एक हो रहे है. बेटियों को बचाने के लिये पहल करते हुए युवाओं ने अगले रविवार शाम शहर मे पैदल मार्च का आयोजन किया है. फतहसागर की पाल से शुरू होकर यह पैदल मार्च देवाली स्थित “महेशाश्रम” जाकर संपन्न होगा. महेशाश्रम मे समाज से ठुकराई गयी बच्चियों को युवाजन अपनी ओर से उपहार एवं अन्य उपयोगी सामग्री प्रदान करेंगे. शहर के युवाओं ने इसके लिये “VOICE” (voluntary organisation for indian citizens empowerment) नामक एक समूह बनाया है.मार्च को सफल बनाने के लिये अन्य सामाजिक संस्थाओं से भी सहयोग लिया जा रहा है.

VOICE से जुड़े आर्यमनु ने इस अवसर पर जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि इस पैदल मार्च का एकमात्र उद्देश्य घटते लिंगानुपात के विरुद्ध मुहिम चलाकर बेटियों की गरिमा को पुनर्स्थापित करना है. इस रैली मे स्थानीय युवाओं के अतिरिक्त सामाजिक डवलपमेंट हेतु कार्यरत जर्मनी, अमेरिका, स्वीडन तथा इटली के प्रशिक्षु भी शामिल होंगे.

इसके लिये सोशल साइट्स पर भी प्रचार किया जा रहा है. शहर के जतन संस्थान, शिक्षांतर, उदयपुर ब्लॉग, द बनियन रूट्स आदि भी अपना सहयोग दे रहे है. VOICE द्वारा आमजन से भी अपील की जाती है कि वे पैदल मार्च मे शामिल हो तथा अपने साथ छोटी बच्चियों को उपहार स्वरुप दी जाने वाली सामग्री लेकर आये और अपने हाथों से बच्चियों को प्रदान करें.

फेसबुक लिंक

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

किस ओर जा रहा है पत्रकारिता का भविष्य...

-प्रदीप राघव|| मैं बदला, तुम बदले, समाज बदला, और तो और आधुनिक युग में लोगों की मानसिकता तक बदली तो भला पत्रकारिता क्यों ना बदलती. कुर्ता पायजामा पहने, दाढी बढ़ाए, माथे पर अजीब सी शिकन, हाथ में झोला लिए एक साहब से मुलाकात हुई. मैं उन्हें देखकर ही भांप गया […]
Facebook
%d bloggers like this: