समता युवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश कोठारी का अभिनंदन..

admin

भीम: समता युवा संघ के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष स्थानीय चार्टेड अकाउंटेंट दिनेश कोठारी का मनोनयन पश्चात प्रथम मर्तबा भीम आगमन पर जैन समाज द्धारा जैन स्थानक में बुधवार को साध्वी ज्ञानप्रभा के सानिध्य में समता युवा संघ के तत्वाधान में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया. संघ मंत्री भीकम चन्द कोठारी, लाल चंद मुणोत, रतन लाल मारू, धर्मी चंद गन्ना, सुवालाल मुणोत ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष को साफा माल्यार्पण कर अभिनंदन किया. अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश कोठारी ने कहा व्यक्ति गौण है व संघ सर्वोपरि है.

आस्था समर्पण, लगन व प्रबल पुरूषार्थ के दम से ही हालातों में परिवर्तन किया जा सकता है तथा कोई संगठन समुचित विकास कर सकता है. जोश जज्बे व उमंग से क्रांतियां घटित होती है. हालातों से समझौता करने वाले अपेक्षित कामयाबी प्राप्त नहीं कर सकते. युवा अपनी शक्ति का सम्यक दिशा में रूपांतरण कर संघ सेवा में प्रवृत बने. कहा कि संघ श्रेष्ठ है एव आत्मविश्वास टटोलें एवं संकल्प पूर्वक चतुर्विध संध के विकास में यथोचित भागीदारी निभाए.

साध्वी सुप्रियदर्शना ने कहा कि यह भीम संघ का सौभाग्य है कि स्थानीय युवा ने अपनी प्रतिभा के दम पर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान कायम की है. कहा कि संघ सेवा का जो बीडा उठाया है उसे निष्काम भाव से निर्वहन करे. व्यवस्था का ख्याल रखते हुए मर्यादा व अनुशासन की हद में विकास के नए सोपान बनाए. प्रशंसा से फूले नहीं व निंदा से रंजिश नहीं पालें. जहॉ राग द्धेष की दिवार नहीं होती है वहीं वास्तविक रूप में धर्म पनाह लेता है.धर्म के आशियानों में सामप्रदायिकता व कूटता की सेंधमारी से बचते हुए समभाव पूर्वक संघ सेवा करें.

संघ मंत्री भीकम चंद कोठारी ने कहा कि हमें गर्व है कि भीम संघ के बिरले व्यक्तित्व कोठारी ने देश की महत्वपूर्ण धार्मिक संस्था के उच्च स्तर पर प्रतिष्ठा हासिल हुई है. इस अवसर पर लाल चंद मुणोत, सुरेश प्रकाश मेहता, सिद्धार्थ गन्ना, अरूण देरासरिया, माणक चंद, अरविंद गुगलिया, रमेश मुणोत, भंवर लाल गुडलिया, दिनेश पोरवाल, हस्ती मल मणोत,  तरूण गन्ना, चन्द्रेश देरासरिया आदि मौजूद थे.

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

सीमावर्ती जिले जैसलमेर में सो रही है पुलिस

एक के बाद एक हो रही है घटनाएं लेकिन पुलिस के पास कोई सुराग नहीं..आम जनता में पुलिस को लेकर दिखाई दे रहा है रोष…जैसलमेर विधायक ने जताई चिन्ता…. -जैसलमेर से मनीष रामदेव|| सीमावर्ती जिले जैसलमेर में आम जन की सुरक्षा के लिये काम रही पुलिस इन दिनों अपनी कार्य […]
Facebook
escort eskişehir - lidyabet - macbook servis - kabak koyu
%d bloggers like this: