ईश्वर का शुक्रगुजार हूँ कि मेरा अरबपति का दर्जा छिन गया है – विजय माल्या

admin 2

-एक्सकैलिबर स्टीवेंस विश्वास||

देश के प्रमुख शराब कारोबारी विजय माल्या ने  कहा है कि उन्हें यह कड़वी सीख मिली है कि भारत में अपनी धन-संपदा का प्रदर्शन नहीं करना चाहिए और यहां एक अरबपति राजनीतिज्ञ होना ज्यादा अच्छा है.वीआईपी पार्टीज देने के शौकीन विजय माल्या के पास कलिज्मा और इंडियन इंप्रेस दो प्राइवेट यॉट हैं. माल्या के पास दुनिया भर में दो दर्जन से ज्यादा आलीशान महल और प्रॉपर्टीज हैं. जिनमें एक आइलैंड भी शामिल है. स्पोर्ट्स में गहरी दिलचस्पी लेने वाले विजय माल्या ने आईपीएल की टीम 440 करोड़ रुपये में और फॉर्मूला वन टीम 8.8 करोड़ यूरो में खरीदी है. माल्या के पास 250 से ज्यादा विंटेज कारों का कलेक्शन है और अपने निजी इस्तेमाल के लिए 4 प्राइवेट जेट हैं.विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइन के बढ़ते घाटे ने उन्हें ऐसा झटका दिया है कि उन्हें यूबी ब्रीवरीज तक में हिस्सा बेचने को सोचना पड़ रहा है.

यूबी समूह की किंगफिशर एयरलाइंस में लंबे समय से जारी संकट के बीच माल्या ने ट्विट किया, ‘मुझे भारत में यह कडवी सीख मिली है कि अपनी धन संपदा का प्रदर्शन कतई नहीं करना चाहिए. खादी पहनने वाला अरबपति राजनीतिज्ञ होना इससे ज्यादा बेहतर है.’

माल्या ने शुक्रवार को सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखा था कि वह ईश्वर के शुक्रगुजार हैं उनका अरबपति का दर्जा छिन गया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे अब उनसे ईर्ष्या या उन पर बेमतलब के हमले कम हो सकेंगे.

माल्या फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची से बाहर हो गए हैं. उनके विमानन क्षेत्र के कारोबार के ‘बुरे समय’ की वजह से नेटवर्थ घटकर एक अरब डॉलर से नीचे आ गई.

बिजनेस पत्रिका की ताजा सूची के अनुसार माल्या अरबपतियों की सूची में 80 करोड़ डॉलर की संपदा के साथ 73वें स्थान पर खिसक गए हैं. पिछले साल वह 1.1 अरब डॉलर की संपदा के साथ 49वें स्थान पर थे.

किंगफिशर एयरलाइंस की कर्मचारियों के साथ तो सुलह हो गई है, लेकिन क्या उड़ान भरने के लिए डीजीसीए की इजाजत मिल पाएगी.

फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा लेने पहुंचे यूबी ग्रुप के चेयरमैन विजय माल्या ने कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस एक बढ़िया रिवाइवल प्लान जल्द डीजीसीए को सौंपेगी और पूरी उम्मीद है कि एयरलाइन फिर से उड़ान भरेगी.

विजय माल्या पूरे 1 महीने बाद भारत लौटे हैं. खबरें हैं कि विजय माल्या फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा लेने भारत लौटे हैं. विजय माल्या की टीम फोर्स इंडिया फॉर्मूला वन रेस का हिस्सा है. फॉर्मूला वन रेस 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच होगी.

विजय माल्या किंगफिशर एयरलाइंस में कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने के बाद भारत लौटे हैं. सैलेरी में देरी के कारण पिछले 25 दिनों से हड़ताल कर रहे किंगफिशर एयरलाइंस के कर्मचारियों ने भरोसा दिलाया है कि वो अब विजय माल्या के खिलाफ प्रदर्शन नहीं करेंगे.

Facebook Comments

2 thoughts on “ईश्वर का शुक्रगुजार हूँ कि मेरा अरबपति का दर्जा छिन गया है – विजय माल्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

लखनवी अंदाज़ में लखनऊ के इनसायक्लोपीडिया योगेश प्रवीन...

लखनऊ के हुस्न का हाल जानना हो तो योगेश प्रवीन से मिलिए। जैसे रामकथा बहुतों ने लिखी है, वैसे ही लखनऊ और अवध का इतिहास भी बहुतों ने लिखा है। पर अगर रामकथा के लिए लोग तुलसीदास को जानते हैं तो लखनऊ की कथा के लिए हम योगेश प्रवीन को […]
Facebook
%d bloggers like this: