वायुसेना पायलटों के प्रशिक्षण को लेकर संसदीय समिति चिंताग्रस्त..

admin 1

संसद की एक समिति ने भारतीय वायुसेना के पायलटों को प्रशिक्षण देने के लिए पुराने हो चुके विमानों के इस्तेमाल को लेकर गहरी चिंता जाहिर की है।
लोक लेखा समिति की एक मसौदा रिपोर्ट में कहा गया है कि सदस्यों ने भी इस तथ्य पर गहरी चिंता जाहिर की है कि वायुसेना ने नए विमान खरीदने का प्रस्ताव रखा है लेकिन देश की रणनीतिक जरूरत पूरी करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। यह रिपोर्ट अभी विचाराधीन है।

मसौदा रिपोर्ट में समिति ने कहा है कि वह इस बात को लेकर बहुत चिंतित है कि प्रशिक्षण संस्थान युवा पायलटों को प्रशिक्षण देने के लिए पुराने हो चुके विमानों का इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही वायुसेना ने लड़ाकू और अन्य विमानों से पायलटों को प्रशिक्षण देने के लिए कोई दीर्घकालिक नीति भी नहीं बनाई है।

समिति इस बात को लेकर नाराज भी है कि भारतीय वायुसेना खामीयुक्त प्रशिक्षक विमान का विकल्प तलाशने और रणनीतिक लक्ष्य हासिल करने के लिए अत्याधुनिक जेट ट्रेनर को जल्द ही बेड़े में शामिल करने में नाकाम
रही है। इस बैठक के के दौरान  विंग कमांडर धाराजीत सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे !

Facebook Comments

One thought on “वायुसेना पायलटों के प्रशिक्षण को लेकर संसदीय समिति चिंताग्रस्त..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

अकारण शत्रु पैदा न करें, बेवजह बने शत्रुओं की परवाह न करें..

– डॉ. दीपक आचार्य|| आज के जमाने में अजातशत्रु होना सबसे टेढ़ी खीर है। हर व्यक्ति शत्रुओं से घिरा रहता है और ये शत्रु ही जिन्दगी भर कहीं विघ्नसंतोषी बनकर तो कहीं सतर्किया बनकर हमारे जीवन में छाये रहते हैं। जो लोग हमारे लिए शत्रुओं की भूमिका का निर्वाह करते […]
Facebook
%d bloggers like this: