खुर्शीद को झटका, हज पर जाने से रोका…

admin 2

ऑपरेशन धृतराष्ट्र ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है जिसके चलते कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के राजनैतिक जीवन की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है. प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कानून मंत्री सलमान खुर्शीद को झटका देते हुए हज पर जाने से रोक दिया है. उनकी जगह विदेश राज्य मंत्री ई. अहमद भारत सरकार के प्रतिनिधि के रूप में हज यात्रा पर गए हैं. ऐन वक्त पर खुर्शीद को हज पर जाने से रोकने के सियासी निहितार्थ तलाशे जा रहे हैं. कुछ का कहना है कि मौजूदा विवाद के चलते उन्हें भारत सरकार के प्रतिनिधि के रूप में हज यात्रा करने से रोका गया है, तो कुछ का कहना है कि मंत्रिपरिषद में संभावित फेरबदल इसकी वजह है.
खुर्शीद की जगह ई. अहमद रविवार को जेद्दाह के लिए रवाना हुए. रियाद में भारतीय प्रतिनिधि हामिद अली इस दो सदस्यीय भारतीय दल के दूसरे सदस्य होंगे. अहमद इससे पहले 2006 में भी हज प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर चुके हैं.

सूत्रों के मुताबिक विकलांगों को मदद के नाम पर खुर्शीद और उनकी पत्नी लुईस के विवाद में घिरने के बाद सरकार ने उन्हें भेजने का इरादा टाल दिया. हर साल हज यात्रा के समय सरकार की तरफ से एक प्रतिनिधिमंडल भी सऊदी अरब जाता है. यह प्रतिनिधिमंडल भारत के साथ सऊदी अरब के रिश्तों को मजबूती प्रदान करने के लिए वहां के सुल्तान से भी मिलता है. यूपीए सरकार में ताकतवर मंत्री के रूप में उभरे खुर्शीद को इस दफा हज के अलावा सऊदी अरब के साथ कूटनीतिक रिश्तों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी भी दी गई थी.

खुर्शीद को इस प्रतिनिधिमंडल से आखिरी वक्त पर हटाया गया. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जेद्दाह में भारतीय काउंसलेट ने घोषणा की थी कि 2012 में भारतीय हज दल की अगुआई सलमान खुर्शीद करेंगे.

Facebook Comments

2 thoughts on “खुर्शीद को झटका, हज पर जाने से रोका…

  1. अगर सच मे गुनेगहार निकले तो खुर्शीद की एक टाँग तोड़ने बाले को जीबन भर के खर्च की गारन्टी मेरी;->धन्यबाद

  2. hamare desh ke wafadar chor ban chuke hai.hamare desh ki eksangata nashta ho chuki hai.itana badi galatee karane ke bad bhi age anewale sankat ko jan nahee rahe hai.har adamee ko duniya choadke jana hai fir abhi unke hat me hai ki sudhar jay.lekin vinashkalee viparit buddhi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

जेल में बंदी रहते गर्भवती कैसे हो गयी?

मामा जी के शासनकाल में मध्य प्रदेश की महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं इसका अंदाज़ा इसी से लग जाता है कि कारागार में बंद महिलाएं भी गर्भवती हो रही हैं. झाबुआ और इंदौर जिला जेल में पिछले 10 माह से बंद एक महिला कैदी के गर्भवती होने का मामला प्रकाश में […]
Facebook
escort eskişehir - lidyabet - macbook servis - kabak koyu
%d bloggers like this: