हिना रब्बानी बिलावल भुट्टो से लड़ा रही है रोमांस…

Written by
  • Surendra G.
  • 9 वर्ष ago

नशीली आँखों वाली दो बच्चों की माँ और पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे और खुद से ग्यारह साल छोटे बिलावल भुट्टो पर अपने नयनों के तीर चला कर ऐसा घायल किया कि बिलावल भुट्टो हिना रब्बानी से ब्याह रचा स्विट्जरलैंड जा बसने की सोच रहे है.

बांग्लादेशी टैबलाएड ‘ब्लिट्ज’ ने इस खबर का राज फाश किया है. ‘वीकली ब्लिट्ज डॉट नेट’ वेबसाइट ने रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में बताया है कि बिलावल हिना रब्बानी से शादी करने की जिद पर अड़े हैं और यही जिद उनके और पिता जरदारी के बीच तनाव भी पैदा कर रही है.

गौरतलब है कि हिना रब्बानी पाकिस्तान के अरबपति व्यापारी फिरोज गुलजार की पत्नी हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि बिलावल के लिए हिना भी अपनी शादीशुदा जिंदगी को खत्म करने का मन बना चुकी हैं.

19 नवंबर 1977 को पैदा हुई हिना रब्बानी खार खुद भी पाकिस्तान के एक रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखती हैं. बांग्लादेश की साप्ताहिक पत्रिका वीकली ब्लिट्ज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एक पश्चिमी खुफिया एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बिलावल और हिना के बीच इश्क का जिक्र किया है.

इस खबर के बाद से ही ट्विटर पर दोनों के इश्क को लेकर खूब चुटकियाँ ली जा रही हैं. हालांकि ज्यादातर लोग इस खबर को घटिया पब्लिसिटी स्टंट भी बता रहे हैं. खबर में कितनी सच्चाई है इसके बारे में तो ठोस रूप से हिना या बिलावल की ओर से किसी अधिकारिक बयान के बाद ही कुछ कहा जा सकता है लेकिन ट्विटर पर इस प्रेम कहानी को लेकर खूब चुटीली टिप्पणियां पोस्ट की जा रही हैं.

ब्लिट्ज ने पश्चिमी खुफिया एजेंसियों के हवाले से कहा है कि बिलावल और हिना रब्बानी के बीच चल रहे रोमांस ने जरदारी और बिलावल के बीच तनाव पैदा कर दिया है. पाकिस्तान की भी कई वेबसाइटों पर हिना और बिलावल की शादी की खबरें चल रही हैं. ट्विटर पर दोनों के इश्क को लेकर खूब टिप्पणियां की जा रही हैं. प्रत्येक मिनट बीस के करीब ट्वीट इन दोनों के बारे में किए जा रहे हैं.

बिलावल के हिना से शादी करने के फैसले से जरदारी नाराज बताए जा रहे हैं. हिना भी अपनी फिरोज गुलजार से अपनी शादी खत्म करना चाहती हैं. टैबलाएड का दावा है कि जरदारी बिलावल की दो बच्चों की मां हिना से शादी करने की इच्छा का जबर्दस्त विरोध कर रहे हैं. खबरों के मुताबिक जरदारी को डर है कि बिलावल का यह फैसला न सिर्फ बिलावल के राजनीतिक करियर के लिए घातक साबित होगा बल्कि उनकी पार्टी पीपीपी के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है.

ब्लिट्ज ने खबर में तो यहां तक दावा किया है कि हिना से शादी करने की अपनी बेटे की जिद से परेशान होकर जरदारी ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की मदद से यह खबर फैलाई कि गैलेक्सी टेक्सटाइल मिल्स ने 7 करोड़ पाकिस्तानी रुपये के बिल में फर्जीवाड़ा किया है. यह कंपनी खार के पति फिरोज गुलजार चलाते हैं.

मीडिया में भी खबरें आती रही हैं कि खार और उनके पति ने विवादास्पद एनआरओ कानून की मदद लेकर भ्रष्टाचार के आरोपों से खुद को बचाया है. टैबलाएड ने यह दावा भी किया है कि अपने पिता के कड़े प्रतिरोध के चलते बिलावल ने पीपीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने तक की बात कह डाली है.

खबरों के मुताबिक बिलावल ने जरदारी से कह दिया है कि वे हिना और उनकी बेटियों के साथ स्विट्जरलैंड में सेटल हो जाएंगे. बाद में यह भी कहा गया कि बिलावल ने जरदारी को जानकारी दी कि हिना तलाक के बाद अपनी बेटियों को भी छोड़ने के लिए तैयार हैं. टैबलाएड ने दावा किया है कि जरदारी को बिलावल और हिना के रोमांस के बारे में तब पता चला जब राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास में बिलावल और हिना को आपत्तिजनक हालत में रंगे हाथ पकड़ लिया गया था. बाद में जरदारी ने दोनों के फोन कॉल का ब्योरे मंगवाकर चेक और पाया कि दोनों के बीच रिश्ता है. खबर में यह दावा भी किया गया है कि हिना ने बिलावल के जन्मदिन पर 21 सितंबर को उन्हें एक ग्रीटिंग कार्ड भी भेजा था.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और दिवंगत प्रधानमंत्री बेनेजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो ने शुक्रवार को ही अपना 24वां जन्मदिन मनाया है. बिलावल को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चैयरमैन भी हैं.

बिलावल की मां बेनजीर जब पाकिस्तान की प्रधानमंत्री बनी थी तब वो तीन महीने के थे. अप्रैल 1999 में वो अपनी मां के साथ पाकिस्तान छोड़कर चले गए थे. उनके पिता आसिफ अली जरदारी भ्रष्टाचार के आरोपों में 1996 से 2004 तक पाकिस्तान की जेल में थे.

बिलावल ने अपना बचपना दुबई और लंदन में बिताया है. बिलावल ताईक्वांडो में तो ब्लैक बेल्ट हैं लेकिन वो क्रिकेट खेलना चाहते थे जो वो नहीं खेल पाए.

बिलावल ने साल 2007 में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के क्राइस्ट चर्च कॉलेज से मैट्रिक की पढ़ाई पूरी की लेकिन साल 2007 में ही अपनी मां के कत्ल के बाद वो वापस पाकिस्तान लौट आए. बिलावल इस समय पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चैयरमैन है.

पाकिस्तान की 26वीं विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार का जन्म 19 नवंबर 1977 को पाकिस्तान के एक ताकतवर राजनीतिक परिवार में हुआ था.

व्यंगचित्र: मनोज कुरील

हिना रब्बानी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2002 में की थी. वो प्रधानमंत्री शौकत अजीज की सरकार में विदेश राज्य मंत्री और वित्त राज्य मंत्री रहीं. 2008 में हिना फिर से चुनाव जीती और साल 2010 में कुछ दिनों के लिए वित्त मंत्री भी रही. हिन्ना रब्बानी खार जुलाई 2011 में पाकिस्तान की विदेश मंत्री बनी. वह पाकिस्तान की विदेश मंत्री बनने वाली पहली महिला हैं.

पंजाब प्रांत के मुल्तान में जन्मी हिना रब्बानी खार की शुरुआती शिक्षा स्थानीय स्कूल से करने के बाद खार ने लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंस से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री ली. इसके बाद वो आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं.

हिना रब्बानी खार के पिता नूर रब्बानी खार पंजाब प्रांत के बड़े जमींदार और राजनेता हैं. उनके मामा गुलाम मुस्तफा खान पंजाब के गवर्नर रह चुके हैं. उनके परिवार के पास पंजाब में काफी जायदाद है.

हिना रब्बानी खार की शादी व्यवसाई फिरोज गुलजार से हुई है और उनकी दो बेटियां हैं.

Comments

  • bhukha viyakti to idhr udhe dekhega hi

    Mohammad Shah अक्टूबर 8, 2012 5:09 अपराह्न प्रतिक्रिया
  • ab do longo ke bich mai tippadi karna thik nahi hai magar bilala to nahi sambhal payenge iest bade duldozar ko karan to kayee hai swam jardari ji yadi ies samsiya se chhutkar cha te hai to ve swam saadi [NIKAH] KARLE HINAA KA KAAM BHI THIK HO JAYEGA ORR MEHMANO KA BHI KAAM SADA RAHEGA LUNCH/ DINOR / CHALTA RAHEGA ORR BADI SAMASIYA SE NIZATBHI MIL JAYEGI ORR BECHAR PARESHAN BACHCHE KO BHI KOYEE NAIYEE GADI MIL JAYEGI WAH BHI SAHI RAASHATE PAR AAJAYEGA.

    RAJKUMAR सितम्बर 27, 2012 5:54 अपराह्न प्रतिक्रिया
  • this is A 2012 LOVE STORY.

    வினோ தேவராஜ் सितम्बर 27, 2012 6:52 पूर्वाह्न प्रतिक्रिया
  • खूबसूरती की कद्र होनी चाहिए और हिना रब्बानी बला की खुबसूरत है इसमें कोई शक नहीं है जैसे लगता है खुदा ने उन्हें फुर्सत के समय बनाया है !हिना जी की खूबसूरती के दीवाने तो हमारे नेता भी थे जो उनके सामने नतमस्तक थे फिर बिलावल तो उन्ही के देश के हैं साथ-साथ बिलावल एक जरिया भी बन सकते है हिना जी को सत्ता के सिखर तक पहुचने में !शिखर तक पहुचने के लिए अगर पति और २ बच्चों को दव पर लगाना पड़े तो यह पाकिस्तानियो के लिए कोई बड़ी बात नहीं होती है!और क्यों न हो ? उनके खुदा ने उन्हें बला की खूबसूरती दी है तो इसका फायदा हिना जी क्यों न उठाये !हम हिन्दुस्तानियों को आदत हो गई है दुसरे के फटे में लत डालने की !

    Shrawan kumar Akela सितम्बर 26, 2012 12:16 अपराह्न प्रतिक्रिया
  • ab do longo ke bich mai tippadi karna thik nahi hai magar bilala to nahi sambhal payenge iest bade duldozar ko karan to kayee hai swam jardari ji yadi ies samsiya se chhutkar cha te hai to ve swam saadi [NIKAH] KARLE HINAA KA KAAM BHI THIK HO JAYEGA ORR MEHMANO KA BHI KAAM SADA RAHEGA LUNCH/ DINOR / CHALTA RAHEGA ORR BADI SAMASIYA SE NIZATBHI MIL JAYEGI ORR BECHAR PARESHAN BACHCHE KO BHI KOYEE NAIYEE GADI MIL JAYEGI WAH BHI SAHI RAASHATE PAR AAJAYEGA.

    Tiwaribl Tiwari B L सितम्बर 25, 2012 4:45 अपराह्न प्रतिक्रिया
  • yes pyar ka mamla he.

    Devendra Singh Pawar सितम्बर 25, 2012 4:13 अपराह्न प्रतिक्रिया
  • mall ho garm to ku na ho besharm.

    Subodh Dalmia सितम्बर 25, 2012 4:11 अपराह्न प्रतिक्रिया
  • jiyo beta. yes hui na baat.

    Saurabh Raj सितम्बर 25, 2012 2:40 अपराह्न प्रतिक्रिया
  • जरदारी के भी हिना के साथ कोई संबंद तो नहीं हैं जो वो अपने बेटे के साथ इसका रिश्ता नही होने दे रहा है
    जरुर ऐसा होगा
    हिना के जरदारी के साथ भी शारीरिक सम्बन्ध जरुर होंगे तभी तो जरदारी की फट रही है की जिसको बाप ने बलात्कार किया वो उसके घर की बहु बन कर आ रही है

    sanjay सितम्बर 25, 2012 7:14 अपराह्न प्रतिक्रिया
  • ममता बनर्जी ने बताया.
    पीएम मनमोहन सिंह ने एफडीआई का विरोध किया है!
    तो क्या यह संसार का प्रथम मूर्ख प्राणी FDI हिंदुस्तान में अपनी……………………….के लिए ला रहा है!
    आप अपने दिल के माफिक.
    रिक्त स्थान की पूर्ति करे और हिंदुस्तान के नागरिक होने के नाते FDI का विरोध करे |.
    EDITOR
    DAILY NIRALA RAJASTHAN.
    09829012787

    Arvind Vijayvargiya Geetesh सितम्बर 25, 2012 12:37 अपराह्न प्रतिक्रिया
  • wow hot news.

    David Vinay सितम्बर 25, 2012 7:33 पूर्वाह्न प्रतिक्रिया
  • maze lete raho.bilable.mast ladki h.

    Rahul Singh Sikarwar सितम्बर 25, 2012 5:56 पूर्वाह्न प्रतिक्रिया

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Shares
%d bloggers like this: