गीतिका शर्मा के ज्वाइनिंग लेटर में हर शाम गोपाल कांडा से मिलने की शर्त

admin 9
0 0
Read Time:4 Minute, 21 Second

पूर्व एयर होस्टेस गीतिका शर्मा प्रकरण की जाँच में गोपाल गोयल कांडा  की कलई खुलती जा रही है. गोपाल कांडा नियमित रूप से गीतिका शर्मा का ना केवल यौन शोषण करता था बल्कि उससे अप्राकृतिक यौन क्रीडा भी करता था. कांडा की राजनैतिक ताकत और पैसे के नशे का आलम यह था कि लड़कियों को नौकरी देते समय ज्वाइनिंग लेटर में कांडा से हर शाम मिलने की शर्त शामिल होती थी.

दिल्ली पुलिस ने कांडा के दफ्तर से दस्तावेज भी सीज किए हैं. कांडा के दफ्तर से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार गीतिका शर्मा के ज्वाइनिंग लेटर में हर शाम कंपनी के प्रबंध निदेशक यानि कांडा से मिलने की शर्त भी थी. इस ज्वाइनिंग लेटर से ज़ाहिर होता है कि हरियाणा न्यूज़ और एमडीएलआर एयरलाइंस में नौकरी करने वाली लड़कियों को अनिवार्य रूप से गोपाल कांडा की कठपुतली बन कर नाचना पड़ता था. गोपाल कांडा इन द्वारा लड़कियों को बड़े अफसरों के बिस्तर पर पंहुचाने की भी खबरें सामने आ रही हैं. हरियाणा अर्बन डवलपमेंट अथारटी, गुडगाँव के एक बड़े अफसर को भी रंगरेलियों का जबर्दस्त शौक रहा है और गोपाल कांडा पर इस अफसर की मेहरबानियों ने ही गोपाल कांडा के जमीनों की दलाली के धंधे को शिखर तक पहुँचाया था.

यही नहीं गोपाल कांडा हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के भी काफी करीब पहुँच गया था. चर्चा है कि गोपाल कांडा ऐसी नजदीकियों के लिए अपने यहाँ काम करने वाली लडकियों का भरपूर इस्तेमाल करता था. शायद यही वजह रही कि हरियाणा के दिग्गज कांग्रेसी नेता गोपाल कांडा को पुलिस का भगौड़ा मानने से इंकार कर रहें हैं.

गीतिका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. पुलिस सूत्रों का कहना है कि रिपोर्ट के अनुसार, गीतिका का शारीरिक शोषण हुआ था. इस राज फाश से यह सवाल भी उठ खड़ा हुआ है कि कहीं यही वो वजह तो नहीं थी, जिससे गीतिका टूट गई और उसने मौत को गले लगा लिया. संभवत: इसी वजह से गीतिका ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था, ‘कांडा बेशर्म इंसान है और वह हर लड़की पर बुरी नजर रखता है.

गीतिका का पोस्टमार्टम 6 अगस्त को दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में किया गया था. पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह के अलावा कई और बातें सामने आई हैं जो अहम हैं. डॉक्‍टरों ने खुलासा किया है कि गीतिका के साथ लंबे समय से यौन संबंध बनाए गए थे. इस रिपोर्ट में गीतिका शर्मा से अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए जाने का भी जिक्र है. अरुणा चड्ढा ने भी पूछताछ में कबूला है कि उसकी मदद से गीतिका का गर्भपात कराया गया था.

उत्तर पश्चिमी जिला के डीसीपी डॉ. पी. करुणाकरन का कहना है कि कांडा की गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा कि गीतिका का शारीरिक शोषण करने वाला वही अकेला था या कोई और भी. ये भी पड़ताल होनी है कि गीतिका से यौन संबंध उसकी मर्जी से बनाए गए या मर्जी के खिलाफ? और ऐसा करने वाला शख्स कांडा ही है या कोई और?

About Post Author

admin

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Facebook Comments

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

9 thoughts on “गीतिका शर्मा के ज्वाइनिंग लेटर में हर शाम गोपाल कांडा से मिलने की शर्त

  1. in jaise logon ko goli mar deni chahiye jo har ladki ko apne unche rasook ki gulam bana lete hin , apne aapko bada dikha kar yes apni ghatiya maansikta to dikhate hi hain , balki apni parvarish karne walon ke muh par thook dete hin , laanat hin ladkiyon ki kamjori ko yes log apna hatiyar banate hain. shame on our society jo inhain bada admi kahti ha..

  2. गीतिका का बलिदान दो बातो के काम आयेगा १ इएस रक्छास की मौत और जो लडिया पीड़ित होराहिहों गी उनक की रक्छा होसकेगी ओर्र इएस लंका मे आग लगेगी किसी का बलिदान तो होना ही था तभी ये काले चहरे बे नकाब हो सकते है २आ ये नियाय पालिका की भूमिका पर आशा करना की वो नियाय करे अथवा कभी भी क्रितंती की आग इएसे जरुर जलादालेगी जन विधिरोह भी बन जायेगा माँ बहिनों का ओमान नहीं सहेंगे

  3. दोस्तों हम हमेशा बहुत देर से जागते हे ऐसे कई अपराधी देश की जनता के साथ खिलवाड़ करते हे /समय से पहले जगाना सीखो ! अपराधी हम में से ही कोई होता हे ! विरोध करना सीखो !

  4. yahan pe ASSAM me itne rapes hote hai, bangladeshi muslims gandi najar se dekhte hai bodo girls ko…lekin koi kuch nahi karta. gandagi faila rakhi hai…aur media ko bass yes kanda hi najar ataa hai. Kabhi assam ka Genocide dikhao hindus ka.. harami kutto.. Italian gandhi ki chaatne waale bhadwe hai sab.

  5. aise bhrashta netao ko sareaam fasi pe chadha dena chahiye…per bharat me jab sareaam nirdosho per goliya barsane wale ko koi saja nahi mili fir yaha ke gunahgaro ka to yes apna desh hai…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

गोपाल कांडा ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की.....

गीतिका शर्मा की आत्महत्या मामले में गोपाल कांडा ने रोहिणी अदालत से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद अब दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है. इससे पहले पिछले दो-तीन दिनों से एमडीएलआर एयरलाइंस और हरियाणा न्यूज़ चैनल के मुखिया गोपाल कांडा का भाई गोविन्द कांडा […]
Facebook
%d bloggers like this: