Home देश गीतिका शर्मा के ज्वाइनिंग लेटर में हर शाम गोपाल कांडा से मिलने की शर्त

गीतिका शर्मा के ज्वाइनिंग लेटर में हर शाम गोपाल कांडा से मिलने की शर्त

पूर्व एयर होस्टेस गीतिका शर्मा प्रकरण की जाँच में गोपाल गोयल कांडा  की कलई खुलती जा रही है. गोपाल कांडा नियमित रूप से गीतिका शर्मा का ना केवल यौन शोषण करता था बल्कि उससे अप्राकृतिक यौन क्रीडा भी करता था. कांडा की राजनैतिक ताकत और पैसे के नशे का आलम यह था कि लड़कियों को नौकरी देते समय ज्वाइनिंग लेटर में कांडा से हर शाम मिलने की शर्त शामिल होती थी.

दिल्ली पुलिस ने कांडा के दफ्तर से दस्तावेज भी सीज किए हैं. कांडा के दफ्तर से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार गीतिका शर्मा के ज्वाइनिंग लेटर में हर शाम कंपनी के प्रबंध निदेशक यानि कांडा से मिलने की शर्त भी थी. इस ज्वाइनिंग लेटर से ज़ाहिर होता है कि हरियाणा न्यूज़ और एमडीएलआर एयरलाइंस में नौकरी करने वाली लड़कियों को अनिवार्य रूप से गोपाल कांडा की कठपुतली बन कर नाचना पड़ता था. गोपाल कांडा इन द्वारा लड़कियों को बड़े अफसरों के बिस्तर पर पंहुचाने की भी खबरें सामने आ रही हैं. हरियाणा अर्बन डवलपमेंट अथारटी, गुडगाँव के एक बड़े अफसर को भी रंगरेलियों का जबर्दस्त शौक रहा है और गोपाल कांडा पर इस अफसर की मेहरबानियों ने ही गोपाल कांडा के जमीनों की दलाली के धंधे को शिखर तक पहुँचाया था.

यही नहीं गोपाल कांडा हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के भी काफी करीब पहुँच गया था. चर्चा है कि गोपाल कांडा ऐसी नजदीकियों के लिए अपने यहाँ काम करने वाली लडकियों का भरपूर इस्तेमाल करता था. शायद यही वजह रही कि हरियाणा के दिग्गज कांग्रेसी नेता गोपाल कांडा को पुलिस का भगौड़ा मानने से इंकार कर रहें हैं.

गीतिका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. पुलिस सूत्रों का कहना है कि रिपोर्ट के अनुसार, गीतिका का शारीरिक शोषण हुआ था. इस राज फाश से यह सवाल भी उठ खड़ा हुआ है कि कहीं यही वो वजह तो नहीं थी, जिससे गीतिका टूट गई और उसने मौत को गले लगा लिया. संभवत: इसी वजह से गीतिका ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था, ‘कांडा बेशर्म इंसान है और वह हर लड़की पर बुरी नजर रखता है.

गीतिका का पोस्टमार्टम 6 अगस्त को दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में किया गया था. पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह के अलावा कई और बातें सामने आई हैं जो अहम हैं. डॉक्‍टरों ने खुलासा किया है कि गीतिका के साथ लंबे समय से यौन संबंध बनाए गए थे. इस रिपोर्ट में गीतिका शर्मा से अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए जाने का भी जिक्र है. अरुणा चड्ढा ने भी पूछताछ में कबूला है कि उसकी मदद से गीतिका का गर्भपात कराया गया था.

उत्तर पश्चिमी जिला के डीसीपी डॉ. पी. करुणाकरन का कहना है कि कांडा की गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा कि गीतिका का शारीरिक शोषण करने वाला वही अकेला था या कोई और भी. ये भी पड़ताल होनी है कि गीतिका से यौन संबंध उसकी मर्जी से बनाए गए या मर्जी के खिलाफ? और ऐसा करने वाला शख्स कांडा ही है या कोई और?

Facebook Comments
(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.