किंगफिशर एयरलाइंस के विमानों पर कब्जे की खींचतान..

admin 1
0 0
Read Time:2 Minute, 11 Second

यूनाइटेड ब्रेवरीज समूह के कर्ता धर्ता विजय माल्या द्वारा दो हज़ार तीन में अपने इकलौते पुत्र सिध्दार्थ माल्या को उसके जन्मदिन पर दी गई बेशकीमती सौगात किंगफिशर एयरलाइंस बिलकुल तबाह हो चुकी है तथा अब किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा किराये पर लिए गए विमानों पर किसका कब्जा रहे इसे लेकर एएआई और लीजदाता कम्पनियों में खींचतान शुरू हो गई है. भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआइ) ने चेन्नई हवाई अड्डे पर खड़े किंगफिशर के छह विमानों को लीजदाताओं को लौटाने से इन्कार कर दिया है.

किंगफिशर लीज पर लिए गए इन विमानों का लम्बे समय से किराया नहीं चुका पाई है.  इसके चलते किंगफिशर एयरलाइंस को किराये पर विमान देने वाले लीजदाता इन विमानों को वापस माग रहे हैं. मगर एएआइ ने इन विमानों को देने से साफ इन्कार कर दिया है क्योंकि उसे भी एयरलाइंस से लैंडिंग और पार्किंग फीस के रूप में करीब 300 करोड़ रुपये वसूलने हैं. एक लीजदाता ने एएआइ को विमान वापस हासिल करने के लिए कानूनी नोटिस भी जारी किया है.

एएआइ के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि प्राधिकरण अपनी रकम वसूलने के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है. किंगफिशर पिछले पाच माह से अपने कर्मचारियों को वेतन का भुगतान भी नहीं कर पाई है. किंगफिशर एयरलाइंस पर एएआइ के अलावा तेल कंपनियों, लीजदाताओं, सरकार के कर आदि के सैकड़ों करोड़ रुपये बकाया हैं. दूसरी तरफ किंगफिशर के प्रवक्ता इस मामले पर कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं.

 

About Post Author

admin

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Facebook Comments
No tags for this post.

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “किंगफिशर एयरलाइंस के विमानों पर कब्जे की खींचतान..

  1. yeh to sharm ki baat hai aae aur hindustan government ke liye. kyonki sarkari banks apana loan vasul karane ke liye garibo ke ghar japt karati hai lekin kingfisher ko sahulat di hai aur vasuli ke liye abhi tak soch rahi hai.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

तस्वीरों ने फोड़ा कांडा का भांडा, जायेगा जेल..

दिल्‍ली की एयरहोस्‍टेस गीतिका की खुदकुशी के मामले में गोपाल कांडा हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मंत्री पद से बर्खास्त करने की धमकी मिलने के बाद गृह राज्य मंत्री पद से इस्तीफ़ा तो दे दिया मगर वे अपने आपको गीतिका शर्मा प्रकरण में पाक साफ बता रहे हैं मगर गीतिका […]
Facebook
%d bloggers like this: