Home गौरतलब पुणे में एक के बाद एक लगातार चार बम धमाके..

पुणे में एक के बाद एक लगातार चार बम धमाके..

केंद्रीय  गृहमंत्री सुशीलकुमार शिंदे द्वारा गृहमंत्री बन्ने के अगले दिन उनके राज्य महाराष्ट्र के पुणे  शहर के जेएम रोड पर एक के बाद एक कर चार बम धमाके हुए हैं जिनमें एक व्यक्ति घायल हुआ है. तीनों धमाके तीन किलोमीटर के दायरे में हुए. रात आठ बजे के आसपास तीन धमाके हुए और चौथा धमाके पौने नौ बजे के करीब गरवारे चौक पर हुआ.

गौरतलब है की केन्द्रीय गृह मंत्री शिंदे आज शाम तिलक थियेटर  में किसी समारोह में शामिल होने पहुँचने वाले थे मगर इन बम विस्फोटों के बाद शिंदे ने अपनी यात्रा रद्द कर दी है.
अभी तक धमाके का कारण पता नहीं चल पाया है. बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया है.  पुणे पुलिस ने भी गहन छानबीन शुरु कर दी है. एक व्यक्ति इन धमाकों में घायल हुआ है. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि धमाका विस्फोटक से हुआ है या नहीं. मौके पर मौजूद एटीएस अफसरों के मुताबिक धमाका लो इंटेसिटी था. पहला धमाका बाल गंधर्व थिएटर के बाहर हुआ है. धमाके कचरे के ढेर और साइकिल में हुए.
ये हल्के बम धमाके पुणे के प्रसिद्ध जंगलीमहाराज रोड पर हुए. एक धमाका प्रसिद्ध बाल गंधर्व रंग मंच थिएटर के बाहर हुआ. दूसरा धमाका देना बैंक के पास और तीसरा धमाका मैकडोनाल्ड रेस्टोरेंट के पास हुआ और चौथा धमाके पौने नौ बजे के करीब गरवारे चौक पर हुआ.
इन बम धमाको के बाद शहर में सनसनी फैल गई. हालांकि पुलिस ने अभी तक यातायात नहीं रोका है और जंगलीमहाराज रोड पर यातायात सामान्य है. सुरक्षाबलों ने एक जिंदा बम भी बरामद किया है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.